Home अरब देश UAE की इकनोमिक ग्रोथ होगी डबल

UAE की इकनोमिक ग्रोथ होगी डबल

संयुक्त अरब अमीरात, 2018 में तेज़ी से विकास की ओर बढ़ने के लिए तैयार है. 2017 में 1.7 प्रतिशत से 3.6 प्रतिशत तक विकास में बढोतरी दर्ज की गयी है , और 2019 में 3.6 प्रतिशत बढोतरी के साथ यह गति और आगे बढेगी.

नई रिपोर्ट: इंटरनेशनल मौनीटरी फंड द्वारा अनुमानित जीडीपी विस्तार को दर्शाती है.

अर्थशास्त्रियों के एक पैनल द्वारा की गई नवीनतम रिपोर्ट में घोषणा की गयी है कि “2017 में आर्थिक विकास में बाकी जीसीसी को बाहर करने के बाद, संयुक्त अरब अमीरात 2018 में अपने विस्तार दर को दोगुना करने की तैयारी में है.” 

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स इन इंग्लैंड और वेल्स (आईसीएइयू) और ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स द्वारा संयुक्त रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात 2018 में 3.6 प्रतिशत पर  विकास में हुई बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी, जो 2017 में 1.7 प्रतिशत है. यह गति 2019 में  और आगे बढ़ेगी, जो कि 3.6 प्रतिशत दर से बढ़ेगी.

 

इंटरनेशनल मौनीटरी फंड की रिपोर्ट के मुताबिक, अनुमानित जीडीपी विकास को दर्शाती है, जिसमें हाल ही में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात की अर्थव्यवस्था 2018 में 3.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज करने के लिए आगे बढ़ रही है, जबकि पूरा जीसीसी विकास 2.2% तक पहुंचने के लिए तैयार है.

संयुक्त अरब अमीरात के अर्थव्यवस्था मंत्री सुल्तान बिन सईद अल मंसूरी ने हाल ही में कहा कि क्षेत्रीय और विश्व व्यापक आर्थिक चुनौतियों के बावजूद अर्थव्यवस्था आगे बढ़ने की गति में ही है.

अल मंसूरी ने कहा, “एक्सपो 2020 दुबई में दो साल से, आर्थिक वृद्धि की गति को एक गैर-तेल क्षेत्र के पीछे उठाए जाने की उम्मीद है, क्योंकि देश कई ज्ञान और नवीनता पर आधारित अर्थव्यवस्था स्थापित करने के लिए ट्रैक पर  है.