Home अरब देश पहले के मुताबिक सऊदी अरब में सड़क दुर्घटनाओं में आई कमी

पहले के मुताबिक सऊदी अरब में सड़क दुर्घटनाओं में आई कमी

रियाद: परिवहन मंत्रालय ने घोषित किया है कि अक्टूबर में सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में काफी कमी आई है, जबकि इस साल की तीसरी तिमाही (जुलाई, अगस्त और सितंबर) के दौरान हुई औसत मृत्यु दर की तुलना में दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ने के बावजूद, अभी के यातायात दुर्घटनाओं की रिपोर्ट्स को मद्देनज़र रखते हुए दुर्घटनाओं में कमी हुई है.

मंत्रालय ने बताया कि इस साल की शुरुवात से लेकर अक्टूबर के अंत तक 1,864 सड़क दुर्घटनाओं के कारण मौत हुई थी. जबकि सितंबर की तुलना में  दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आई है, लेकिन जुलाई और अगस्त में औसत की तुलना में यह अभी भी काफी ज्यादा है.

अक्टूबर की ट्रैफिक दुर्घटनाओं की मासिक रिपोर्ट में, मंत्रालय ने पिछले महीने के दौरान दुर्घटनाओं की संख्या में 1,308 घटनाओं की बढ़ोतरी दर्ज की, जबकि पिछले महीने के दौरान 1,150 दुर्घटनाएं हुई थी.

अरब न्यूज़ के मुताबिक, इस साल की शुरुआत से अक्टूबर के आखिर तक  हाइवेज पर मृत्यु दर 426 थी.

सड़क दुर्घटना से होने वाली मौतों में कमी परिवहन मंत्रालय द्वारा पहल की वजह से हुई है, और 2020 तक 25 प्रतिशत तक सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों की संख्या को कम करने के लिए प्रयासों पर ध्यान दिया जाएगा.

वहीँ मंत्रालय ने सभी संबंधित गुटों के समर्थन और कई कंपनियों के सहयोग से सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए “अवर डेस्टिनेशन … योर्स डेस्टिनेशन”(Our destination… Your destination) अभियान शुरू किया है. इस अभियान की मदद भविष्य में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों में कामी की आशा की है.