Home अरब देश इस खुशनसीब पायलट को मिला मक्का की हिफाजत करते हुए रोज़ा इफ्तार...

इस खुशनसीब पायलट को मिला मक्का की हिफाजत करते हुए रोज़ा इफ्तार का मौका

एक मुस्लिम को रोज़ा इफ्तारी का मौका अगर मक्का में मिले तो ये उसके लिए बेहद खुशनसीबी की बात होगी. लेकिन इससे भी बढ़ कर खुशनसीबी इस पायलट को मिली जिसने मक्का की सुरक्षा में तैनात रहते हुए मक्का के ऊपर अपना रोज़ा इफ्तार किया. एक सऊदी फोटोग्राफर ने सुरक्षा पायलट के इस खूबसूरत पल को कैमरे में कैद किया है जब वह हेलिकॉप्टर में रोजा इफ्तार कर रहे थे.

दरअसल रमज़ान में ग्रैंड मस्जिद की निगरानी के लिए 9 हेलीकॉप्टर तैनात किये गए हैं जो 24 घंटे निगरानी करते हैं. यह सभी आकाश में गश्त करते रहते हैं. दुनिया भर के लाखों मुसलमान रमजान के दौरान सुबह से सूर्यास्त तक रोज़ा रखते हैं. मक्का शहर पैगंबर मुहम्मद का जन्मस्थान है और यह इस्लाम का सबसे पवित्र शहर है.मक्का में रमज़ान के दौरान काफ़ी भीड़ रहती है .इसलिए सुरक्षा के लिए हेलिकॉप्टरों से भी यहां नज़र रखी जाती है.

हेलिकॉप्टरों में पायलट रमजान के माह में आकाश में गश्त करते रहते हैं. एक सऊदी फोटोग्राफर ने सुरक्षा पायलटों की तस्वीरें साझा की जब वे ग्रैंड मस्जिद के ऊपर ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर पर थे. इन तस्वीरों को इंटरनेट पर डाला गया है. फोटोग्राफर यासीर बख्श ने 601 मीटर लंबा मक्का के वाच टावर की तस्वीरें भी पोस्ट की जो कि सऊदी अरब में सबसे ऊंची इमारत है.