Home अरब देश सऊदी अरब के किंग के साथ फिलिपीन्स के राष्ट्रपति ने किये 3...

सऊदी अरब के किंग के साथ फिलिपीन्स के राष्ट्रपति ने किये 3 महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर

फिलिपीन्स के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेरते और सऊदी अरब के किंग सलमान के बीच बातचीत के बाद मंगलवार को सऊदी अरब और फिलिपीन्स के बीच तीन समझौतों पर हस्ताक्षर किये गए.

किंग सलमान और फिलिपीन्स के राष्ट्र्पति दुतेरते ने द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की और नवीनतम घटनाओं पर चर्चा की. परामर्श और सहयोग कार्यक्रम के लिए रियाध और मनिला द्वारा एक समझौता ज्ञापन करार किया गया था.

इस समझौते पर सऊदी श्रम मंत्री अली बिन घाफिस, फिलिपीन्स के रोजगार विदेश मंत्री एनिरिक मानलो द्वारा हस्ताक्षर किये गए. मनलो ने प्रिंस सऊद अल-फैसल इंस्टीट्यूट फॉर डिप्लोमेटिक स्टडीज और फिलीपीन फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट के बीच एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए.

दुतेरते के खाड़ी देशों के दौरे का ये पहला चरण है. वह बुधवार से शुक्रवार तक बहरीन का दौरा करेंगे. और शुक्रवार से रविवार तक क़तर का दौरा करेंगे. दुतेरते के कार्यालय ने कहा कि इस दौरे का लक्ष्य ‘उन देशों में काम कर रहे 10 लाख से अधिक लोगों के कल्याण के अधिकारों के संरक्षण और प्रोत्साहन के प्रयासों को मजबूत करने के लिए’ है. इसका लक्ष्य मध्य-पूर्व के निवेशकों को फिलिपीन्स में आमंत्रित करना, और इन देशों के साथ हमारे राजनीतिक और आर्थिक सहयोग को ऊपर उठाकर मजबूत साझेदारी का निर्माण करना है.