Home अरब देश सऊदी फुटबॉल टीम ने नहीं रखा लन्दन आतंकी हमले में मारे गए...

सऊदी फुटबॉल टीम ने नहीं रखा लन्दन आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए मौन, दुनियाभर में हो रही निंदा

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच के दौरान सऊदी अरब की फुटबॉल टीम ने लंदन आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखने से मना कर दिया जिसके बाद सऊदी फुटबॉल टीम की दुनियाभर में जम कर निंदा हो रही है. हालाँकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सऊदी अरब की टीम ने ऐसा बर्ताव किया हो.

बुधवार को सऊदी और मेजबान ऑस्ट्रेलियन टीम के बीच मैच हुआ था. अधिकारियों द्वारा दोनों टीमों को पहले ही बता दिया गया था कि सभी लंदन आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखेंगे. ऐसा इसलिए किया जा रहा था क्योंकि इस हमले में दो ऑस्ट्रेलियाई नागरिक भी मारे गए थे. लेकिन सऊदी टीम ने ऐसा करने से मना कर दिया जिसके बाद वहां मौजूद फुटबॉल प्रशंसकों ने उनकी काफी आलोचना की. जहां एक तरफ फुटबॉल ग्राउंड में सब एक मिनट का मौन किए खड़े तो वहीं दूसरी ओर सऊदी की टीम खुद को मैच से पहले तैयार करने में लगी हुई थी.

इस कृत्य की इतनी निंदा होती देख सऊदी अरब टीम के अधिकारियों ने सफाई देते हुए कहा कि हम किसी की भावना को आहत नहीं करना चाहते थे लेकिन यह सब हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि कई ऐसे मौके आए हैं जहां पर सऊदी की टीम ने मौन रखा है. अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल दोहा में एफसी बर्सेलोना और एल-एहली एफसी के बीच मैच हुआ था. इस मैच से पहले हमारी टीम ने ब्राजील की फुटबॉल टीम के लिए एक मिनट का मौन रखा था, जिनकी प्लेन क्रैश होने के कारण मृत्यु हो गई थी.