स्वीडन के प्रधान मंत्री स्टीफन लोफवेन सऊदी अरेबिया पहुंचे. अरब न्यूज़ के अनुसार स्वीडन के राष्ट्रपति ने यहाँ महिलाओं के सशक्तिकरण को सुनिश्चित करने के प्रयासों पर सऊदी अरब की जमकर प्रशंसा की.

अरब न्यूज़ के मुताबिक किंग सलमान से मुलाक़ात से पहले रियाद के ग्लोवर्क मुख्यालय में आयोजित एक सामाजिक कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के युवाओ ने पांच साल पहले कर्मचारियों की संख्या में विविधता बढ़ाने के उद्देश्य से ग्लोवर्क की स्थापना की थी. अपनी स्थापना के बाद से संस्था 33,000 युवा सऊदी महिलाओं के लिए रोजगार तलाश कर चुकी हैं.

ग्लोवर्क के संस्थापक खालिद अल-खुदैड़ ने अरब न्यूज़ को बताया कि प्राइम मिनिस्टर ने निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में सऊदी अरब के फेमिनिज़शन कार्यक्रम पर बड़ी खुशी व्यक्त की हैं.

किंग सलमान और प्राइम मिनिस्टर के बीच हुई बैठक के दौर आपसी सम्बद्ध को मज़बूत करने पर भी ज़ोर दिया गया. साथ ही विभिन्न क्षेत्रो में एक साथ काम करने पर भी विचार विमर्श किये गए. अरब न्यूज़ के अनुसार प्राइम मिनिस्टर लोफवेन और उनका प्रतिनिधिमंडल शनिवार को सऊदी अरब पहुंचे थे.

Web-Title: Sweden premier praise Saudi Arabia

Key-Words: Sweden, Prime Minister, Lauds, Women Empowerment

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here