Home अरब देश 200km/h की स्पीड से चलने वाली यह है दुबई की सुपर फ़ास्ट...

200km/h की स्पीड से चलने वाली यह है दुबई की सुपर फ़ास्ट एम्बुलेंस

सौजन्य से-खलीज टाइम्स

दुबई कारपोरेशन फॉर एम्बुलेंस सर्विसेज ने सुपर कार लांच की है, जिसकी रफ़्तार 200 किमी/घंटा है.

खलीज टाइम्स के अनुसार अरब हेल्थ 2018 के अवसर पर दुबई एम्बुलेंस के एक प्रतिनिधि ने कहा की “यह नयी सुपरकार को पिछले महीने लांच किया गया था और इसे ऑफ और ऑन रोड, दोनों जगह प्रयोग किया जा सकता है. इसे अरब हेल्थ 2018 में दिखाया गया है, परन्तु यह सिटी वाक में तैनात की जाएगी.

प्रतिनिधि ने कहा की “हम यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि यह कार कहाँ फायदेमंद है और यदि आवश्यक हो तो भविष्य में इन कार की संख्याएं बढ़ेगी”

 हाल ही में, डीसीएएस ने अपनी साइकिल एम्बुलेंस शुरू की थी, डीसीएएस के कार्यकारी निदेशक खलिफा अल ड्रेई ने कहा “कि 11 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और गर्भवती महिलाओं और बच्चों की तत्काल घटनाओं और आपात स्थिति पर सेवा की जाएगी, उन्होंने बताया कि डीसीएएस ने इस सेवा पर लोगों से अच्छा जवाब पाया, सबने इसकी सराहना की, जो की महिलाओं के लिए उपलब्ध है और अरबी संस्कृति और परंपराओं के अनुसार इसका लक्ष्य महिलाओं की गोपनीयता की रक्षा करने का है.

अल ड्रै ने कहा कि “यह पहल डीसीएएस सेवाओं में सुधार लाने और लोगों की आवश्यक जरूरतों को पूरा करने का एक हिस्सा है, उन्होंने कहा की “डीसीएएस ने लोगों की जरूरतों पर नजर रखी है.