Home अरब देश सऊदी अरब में नमाज़ के वक़्त में हो सकती हैं कमी, विदेशी...

सऊदी अरब में नमाज़ के वक़्त में हो सकती हैं कमी, विदेशी मज़दूरों की दिलचस्पी…

सऊदी अरब के शोरा परिषद् के सम्मुख एक ऐसा बिल रखा गया हैं जिसमे ये सुझाव दिया गया हैं कि नमाज़ से पहले दी जाने वाली अज़ान के समय में परिवर्तन किया जाये. अरब न्यूज़ के अनुसार शोरा परिषद् के सदस्य अत अल-सुबीति ने ये पेशकश रखी हैं कि मॉल्स में बनी मस्जिदों में पहले और दुसरे नमाज़ के बीच में अज़ान के समय में पांच मिनट की कमी कर दी जाये.

हालाँकि इस प्रस्ताव पर अभी इस्लामी मंत्रालय विचार विमर्श कर रहा हैं. इस सुझाव की पेशकश करने वाले अल-सुबीति का कहना हैं कि पहला, इस्लाम में दो वक़्त की नमाज़ के बीच कोई विशिष्ट अवधि नहीं हैं. हालांकि समय के मुताबिक नमाज़ अदा करना बेहतर हैं.

उन्होंने ज़ोर देते हुए कहा कि हर देश में वह के लोगो की सुविधा के मुताबिक नमाज़ के वक़्त मुक़र्रर किये जाते हैं. दूसरा मॉल्स और दूसरी जगह काम करने वाले मज़दूर इससे एक साथ नमाज़ अदा कर सकेंगे.

अल-सुबीति ने बताया कि यहाँ लोग नमाज़ से पहले अपनी दुकाने बंद कर देते हैं, जिसके कारण करीब आधे घंटे के का समय एक दिन में जाता हैं जोकि मज़दूरों के हितो को कमज़ोर कर देता हैं, समय बहुत कीमती हैं वो भी उस देश के लिए जोकि विकास के पहले पायदान पर हैं.