Home अरब देश विडियो देखें- यमन की तरफ से फिर दागी की सऊदी अरब में...

विडियो देखें- यमन की तरफ से फिर दागी की सऊदी अरब में मिसाइल

इस महिने के पहले हफ्ते के दौरान सऊदी में हौथी समूह द्वारा रियाद में बेल्लिस्टिक मिसाइल दागी गयी थी, हाँलांकि उसे सऊदी सुरक्षा बल ने रास्ते में ही नष्ट कर दिया और सऊदी ने कहा था की वह मिसाइल ईरान द्वारा लांच की गयी थी.

सऊदी अरब में उस मिसाइल पिछली मिसाइल हमले का मामला अभी ठंडा भी नही पड़ा था की सऊदी अरब में इस महीने दूसरी बार मिसाइल का हमला हो गया. खलीज टाइम की खबरों के मुताबिक यमन के हौथी समूह द्वारा गुरुवार को दुसरी बेल्लिस्टिक मिसाइल दागी गयी जो किंग खालेद हवाई अड्डे के पास दागी गयी थी जिसे भी  सऊदी सुरक्षा बल द्वारा नष्ट कर दिया गया.

गठबंधन सेना के अधिकारी प्रवक्ता कर्नल टर्की अल-मलकी ने कहा की “रात 8.20 बजे, सऊदी रॉयल एयर फोर्स (आरएएफ)ने यमन से बेल्लिस्टिक मिसाइल को राज्य में आते हुए देखा.” उन्होंने कहा कि मिसाइल खामिस मुशैत शहर की और आ रही थी और उसे नष्ट कर दिया गया.

कर्नल अल-मलिकी ने आगे कहा कि अल-हौथी सशस्त्र आतंकवाद सहित आतंकवादी संगठनों द्वारा बैलिस्टिक हथियारों का नियंत्रण क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा दर्शाता है और उन्हें आबादी वाले शहरों में गोलीबारी अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के विपरीत है.