Home अरब देश सऊदी महिलाएं पुरुषों की तुलना में अच्छी ड्राईवर हैं : विशेषज्ञ

सऊदी महिलाएं पुरुषों की तुलना में अच्छी ड्राईवर हैं : विशेषज्ञ

सऊदी महिलाओं को मिले अधिकार की “वह अब सऊदी सड़कों पर गाड़ियां चला सकती हैं, से सभी सऊदीवासी खुश हुए थे, सभी लोग सऊदी महिलाओं के अधिकारों की बात कर रहे थे.

यह लाइसेंस महिलाओं को अगले साल मिलेगा, अभी बस घोषणा हुई थी की सऊदी में कई विभाग सऊदी महिलाओं की तारीफ करने लग गए, कई लोगों का कहना है की वह पुरुषों की तुलना में अच्छी ड्राईवर बन सकती हैं,

यातायात विभाग के महानिदेशक ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद अब्दुल्ला अल-बासामी ने कहा है कि महिलाएं अधिक यातायात के नियमों का सम्मान करती हैं और वह किसी भी नेतृत्व के लिए अच्छी योग्य हैं.

अल-बासामी ने यह शिक्षा मंत्रालय के साथ सहयोग में शिक्षा मंत्रालय के “सेफ लीडरशिप” परियोजना के शुभारंभ पर बोला.

रेबेका लिंडलैंड, कार उद्योग के विशेषज्ञ ने कहा की “सबूतों के आधार पर महिलाएं सुरक्षित ड्राईवर हैं ,इसलिए हम महिलाओं को एक सुरक्षित चालक बनाने के लिए काफी तेजी से प्रयास कर रहे हैं, और हम महिलाओं को इसलिए सड़क पर एक सुरक्षित चालक के रूप में देख रहे हैं” उन्होंने कहा की उन्हें उम्मीद है की “महिला ड्राईवर के लिए एक छोटी सी कार बनायीं जाएगी जिसमे 4 लोग तक आ सकें”

होम मिनिस्टर ने बताया की सऊदी अरब में हर मिनट कोई ना कोई दुर्घटना होती है, हर 20 मिनट में एक मौत होती है, और प्रति चार घंटे 70 प्रतिशत दुर्घटना शहरों के बाहर होती हैं.

उन्होंने कहा की यह परियोजना लड़कियों की शिक्षा के लिए एजेंसी द्वारा कार्यान्वित की गई है और आंतरिक प्रशासन मंत्रालय के समन्वय में प्रशिक्षण और छात्रवृत्ति के सामान्य प्रशासन द्वारा इसका प्रतिनिधित्व किया गया है, परियोजना के पहले चरण में महिलाओं को यातायात के बारे में नियम और महत्वपूर्ण निर्देशों को सिखाने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यशाला शामिल है.

अगले चरण में प्रशिक्षकों के लिए सऊदी राजधानी में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शामिल है, जिसमें मूल्यों और अच्छी नागरिकता, समस्या सुलझने और जोखिम प्रबंधन कौशल, साथ ही साथ आत्मसम्मान कार्यशालाएं शामिल हैं.

इस परियोजना में क्षेत्रों और गवर्नरों में 20% शैक्षिक कर्मचारियों के लिए जागरूकता व्याख्यान शामिल है, एक इंटरैक्टिव ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म और साथ ही प्रशिक्षण पैकेज भी शामिल है. परियोजना के तीन चरणों में तैयारी, प्रशिक्षण और मूल्यांकन शामिल होंगे.