Home अरब देश सऊदी सैनिकों ने अपने ही देश में मस्जिदों और इमाम बाड़ों पर...

सऊदी सैनिकों ने अपने ही देश में मस्जिदों और इमाम बाड़ों पर किया हमला

विदेशी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब के सुरक्षा कर्मियों ने पूर्वी शहर अवामिया के मोहल्ला अलज़ारह नागरिकों के घरों पर हमला किया है। सुरक्षा कर्मियों ने आम घरों के अलावा कई धार्मिक स्थलो जैसे मस्जिदों और इमाम बाडो में भी मार्टार गोलो से हमला किया।

प्राप्त समाचारो के अनुसार सऊदी सुरक्षाकर्मियों ने अवामिया को पूरी तरह घेर रखा है और किसी भी दैनिक संवाददाता को इस क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं है। केवल सारा हाज जैसे कुछ सामाजिक उपयोगकर्ताओं को ही यह मौका मिला कि वह अवामिया के फोटो खींच सकें।

सारा के अनुसार अवामिया को देखने के बाद ऐसा लगता है जैसे यह राम अल्लाह या गाजा हो। मगर ये अवामिया है कि जिसे सेना तबाह व बरबाद कर रही हैं।

सुरक्षा बलों के हाथों अवामिया के मोहल्ला अलमसूरा में आवासीय घरों को ध्वस्त किए जाने के विरोध करने वालों को सऊदी गृह मंत्रालय ने तोड़फोड़ करने और हिंसा फैलाने वाला करार दिया और कहा कि घरों के विध्वंस के खिलाफ आपत्ति करने वालों को गिरफ्तार करके क्षेत्र में शांति बहाल की जा रही है।

सऊदी सरकार पिछले फरवरी महीने से अवामिया के ऐतिहासिक मुहल्ले अलमनसूरा के पुनर्निर्माण के बहाने इस क्षेत्र के निवासियों को वहां से बेघर कर रही है।

अवामिया नागरिको का कहना है कि हर समय उन्हें यह खतरा रहता है कि उनके घरों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया जाएगा और उन्हें जान से मार दिया जाएगा।