Home अरब देश सऊदी व्यक्ति ने दिखाई इंसानियत, उस लड़की को किडनी दी जिसे वह...

सऊदी व्यक्ति ने दिखाई इंसानियत, उस लड़की को किडनी दी जिसे वह कभी मिला तक नही

 सेकेंडरी स्कूल की एक छात्रा पिछले दस सालों से किडनी की बिमारी से जूझ रही थी.

एक सऊदी व्यक्ति उस समय सबके लिए हीरो बन गया. जब इस व्यक्ति ने एक अनजान छात्रा को किडनी देने का फैसला लिया.

34 वर्षीय जोमाह अल-बन्ना, जो की एक प्राइवेट क्षेत्र में काम करते हैं, ने एक बार भी अपना निर्णय वापस लेने का फैसला नहीं लिया और अल-एनजेसी नाम की लड़की को किडनी देने का फैसला लिया, जो की उस समय से इस बीमारी से जूझ रही थी, जब वह महज 6 साल की थी.

अल-बन्ना ने कहा की “उन्होंने यह कार्य इसलिए किया, ताकि एक मासूम अपनी नार्मल लाइफ जी सके, अल बन्ना ने कहा की “अल्लाह उस लड़की को सारी खुशियाँ दें, और कहा की उम्मीद करता हूँ की अल्लाह इसके लिए मेरी जिन्दगी में खुशियाँ लाये. अल बन्ना ने आगे कहा की “मैंने इसके लिए अपने परिवार को नहीं बताया था, किडनी देने के बाद मैंने अपने परिवार को यह कार्य बताया और उन्होंने मेरे इस कार्य की सराहना की “

लड़की को दस सालों तक इस बीमारी से गुजरना पड़ा और अचानक से लड़की की तबियत खराब हो गयी, इसलिए किडनी ट्रांसपरेंट लड़की की जिन्दगी बचाने का एकमात्र साधन था.

अल-बन्ना ने कहा की वह अपने यह किडनी डोनेट करने के फैसले पर अटल थे, उन्होंने कहा की वह ताबुक में स्थित किंग सलमान आर्म्ड फोर्सेज हॉस्पिटल में गए, उन्होंने कहा की “किसी जरूरतमंद को किडनी देना उनकी इच्छा थी, जिस वजह से हॉस्पिटल वालों ने मुझे इस लड़की का नाम दिया जो जिन्दगी को दुबारा जीने की उम्मीद को खो चुकी थी.

लड़की के पिता मुबारक ने कहा की “वह सारी उम्मीदें खो चुके थे, वह आगे कहते हैं की उन्होंने कभी नहीं सोचा था की कोई अनजान उनकी लड़की की जिन्दगी बचाएगा”. हम अपनी बेटी को इस हालत में नहीं देख पा रहे थे, लेकिन अल-बन्ना ने हमारी बेटी की जिन्दगी बचायी.