Home अरब देश सऊदी अरब- भारतीयों सहित नौ प्रवासी कर्मचारियों की हुई सड़क दुर्घटना में...

सऊदी अरब- भारतीयों सहित नौ प्रवासी कर्मचारियों की हुई सड़क दुर्घटना में मौत

source-saudi gazzet

शनिवार शाम को अल-बाहा प्रांत में एक पहाड़ी सड़क पर पलायन कर रही वैन के पलटने से नौ विदेशी प्रवासियों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए.

बाल्जुरशी अस्पताल में मरीजों को भोजन देने वाली एक केटरिंग कंपनी में यह कर्मचारी काम करते थे, जब दुर्घटना हुई यह कर्मचारी उस समय कुनफुदा कॉर्निच के पास जा रहे थे.

सऊदी गेजेट की खबरों के मुताबिक, समय की कमी होने की वजह से इन कर्मचारियों ने पहाड़ी मार्ग से जाने का फैसला लिया, जिस वजह से यह हादसा हुआ और कर्मचारियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.”

मृतकों की पहचान मोहम्मद सईद अल-आतिफ, हनी अली अहमद, माजिद अल सईद और अली विन अलबाइडेन (मिस्र), मालम मियां, आलम शाह मियां, सैफ उल इस्लाम अबू बशीर (तीन बांग्लादेशियों), शाह आलम (भारतीय) और एक अन्य भारतीय कर्मचारियों को जिसे ही अस्पताल लाया गया फ़ौरन उसकी मौत हो गयी.

अल-बाहा क्षेत्र के क्राउन प्रिंस डॉ. होसमान बिन सऊद बिन अब्दुल अज़ीज़ ने मृतक श्रमिकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की और घायल हुए मजदूरों को जल्द ही ठीक होने की दुआ करी. प्रिंस ने अधिकारियों को घायल कर्मियों की देखभाल करने का भी आदेश दिया.

स्वास्थ्य और नागरिक रक्षा मंत्रालय आपातकालीन टीमों के साथ सऊदी रेड क्रिसेंट अथॉरिटी दुर्घटनास्थल के लिए पहुंचे और घायलों को बलजुरशी में प्रिंस मिशारी अस्पताल में स्थानांतरित किया.

बाद में, दो गंभीर रूप से घायल हुए कर्मचारी, जिसमे एक भारतीय और बांग्लादेशी थे, उनको अल-बाह में किंग फहद अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया.