दहरान – दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान ने  येरुशलम में इस्लामी संस्थाओं को समर्थन देने वाले कार्यक्रम के लिए $ 150 मिलियन देने की घोषणा की है. आपको बता दें कि किंग सलमान ने इससे पहले फिलिस्तीनियों को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया था.

सऊदी गेजेट के मुताबिक, किंग सलमान ने 29 वीं अरब लीग सम्मेलन का नाम बदलकर “येरुशलम शिखर सम्मेलन” कर दिया है क्यूंकि सऊदी ने अरब लीग में “फिलिस्तीन मुद्दे” को प्राथमिकता दी जाएगी. अरब लीग में इस वक़्त का सबसे अहम मुद्दा फिलिस्तीन है. अरब लीग का उद्देश्य दुनिया को यह याद दिलाना है की अरब लोगों के दिल में फ़िलिस्तिनियों के लिए मुहब्बत है.

किंग सलमान ने संयुक्त राष्ट्र राहत और वर्क्स एजेंसी के पास पूर्वोत्तर में फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए $ 50 मिलियन से मदद करने की घोषणा की है.

SOURCE: MIDDLE EAST MONITOR

आपको बता दें कि इससे पहले सऊदी विदेश मंत्री आदिल अल-ज़ुबैर ने गुरुवार को कहा कि रविवार को होने वाले 29 अरब शिखर सम्मेलन में ” फिलिस्तीन मुद्दे” को सर्वोच्च प्राथमिकता है. सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) के मुताबिक, अरब विदेश मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए और शिखर सम्मेलन की तैयारी करते हुए अल-जुबैर ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इजराइल की राजधानी के रूप में येरुशलम को मान्यता देने वाले फैसले की भी निंदा की.

सऊदी गेज़ेट के मुताबिक, अल-ज़ुबैर ने कहा कि, “हम पूरी तरह से इस कदम की सर्वव्यापी वैश्विक अस्वीकृति को वापस कर चुके हैं क्योंकि यह अरब-इजरायल संघर्ष का अंत हासिल करने के लिए वैश्विक प्रयासों को बेदखल करेगा.”

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here