Home अरब देश सऊदी अरब ने अमीरात से कहा “आपका गर्व ही हमारा गौरव है”

सऊदी अरब ने अमीरात से कहा “आपका गर्व ही हमारा गौरव है”

संयुक्त राज्य अमीरात ने 2 दिसम्बर को देश का राष्ट्रीय दिवस धूम धाम से मनाया. अमीरात का राष्ट्रीय दिवस अमीरात के साथ साथ अन्य जगह पर भी मनाया गया. अमेरिका के न्यू यॉर्क में भी नेस्डेक द्वारा शेख जायद की फोटो का एक प्रदर्शनी लगायी गयी थी. संयुक्त अरब अमीरात व सऊदी अरब के अच्छे संबंधो से हर कोई वाकिफ है, इसलिए इस बार सऊदी अरब के संस्कृति और सूचना मंत्रालय ने भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के 46 वें राष्ट्रीय दिवस पर सऊदी में कार्यक्रम आयोजित करवाए.

मंत्रालय ने तीन दिवसीय सांस्कृतिक और कला विधियों से आधारित कार्यक्रम शनिवार को शुरु किया, जिसका नीति वाक्य था “आपका गर्व ही हमारा गौरव है”.

सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक बयान में कहा की राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर अमीरात में दुबई,अमीरात व कई अन्य जगह पर सांस्कृतिक कार्यकम आयोजित किये जा रहे हैं.

संस्कृति और सूचना मंत्री डॉ आहाद अल-औलद ने कहा की सऊदी अरब और अमीरात के बीच रिश्ते काफी अच्छे हैं, यह रिश्ते प्यार के हैं.

इस अवसर पर अमीरात व सऊदी अरब ने सांस्कृतिक, कलात्मक कार्यक्रमों को आयोजित कर अपने प्यार-प्रेम को देशवासियों के साथ साझा किया.

डॉ आहाद अल-औलद ने कहा की यह सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रेम के प्रतीक हैं, और उम्मीद है की यह रिश्ते भविष्य में भी काफी अच्छे रहेंगे.