Home अरब देश रियाद: महिलाओं के चेहरा ढूंढने कि अनिवार्यता खत्म करेगी सरकार, कोर्ट मे...

रियाद: महिलाओं के चेहरा ढूंढने कि अनिवार्यता खत्म करेगी सरकार, कोर्ट मे बिना चेहरा ढकें जा सकेंगी

source-news arab

जनरल कोर्ट ऑफ़ रियाद ने महिलाओं के लिए एक अहम् फैसला लिया है, जिसमे कोर्ट ने महिलाओं के कोर्ट रूम में प्रवेश करने पर लिए गए फैसले पर संशोधन किया है. इस संशोधन में कोर्ट ने फैसला लिया है की महिलाएं अब चेहरे को कवर किये बिना ही कोर्ट में जा सकती हैं.

कोर्ट ने अपनी पिछली घोषणा में सुधार किया है, जिसमे उन्होंने कहा था की महिलाएं जब तक पूरी तरह से तैयार नहीं होती या कोर्ट में उचित ड्रेस पहन कर नहीं आती या फिर चेहरे को ढक कर नहीं आती तो उन्हें तब तक कोर्ट रूम में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा.

शौरा सदस्य डॉ दरन्दारी ने कहा की “कोई भी आवेदक कोर्ट रूम में आने के लिए ड्रेस कोर्ट का पालन करेगा, विशेष रूप से जो कानून के न्यायालयों को धार्मिक प्रतिबंधों द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जो महिलाओं को मामूली पोशाक में तदनुसार पोशाक के लिए कहता है.

उन्होंने कहा की “हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि हम एक विशिष्ट इस्लामिक संप्रदाय के तहत सभी महिलाओं को प्रतिबंधित करते हैं, क्योंकि हिजाब की बातों के बारे में हमेशा अलग-अलग राय होती हैं, मुझे यकीन है कि हर कोई इस तरह के फैसले का आभारी है और इसक इसकी सराहना करेगा, क्योंकि यह अदालत की सभी आवश्यक सेवाओं के साथ महिलाओं को मदद प्रदान करता है.

उन्होंने कहा की “यह महिलाओं को अदालतों में और अधिक आरामदायक महसूस करने में सक्षम बनाएगा.

रियाद के हला अब्दुल्ला ने   कहा की “मैं उत्साहित था, ज़ाहिर है, यह सिर्फ सही समय में सही कदम ही नहीं बल्कि इसकी आवश्यकता थी. वहीं ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा की “अंतत, इस्लाम धीरे धीरे ही सही परन्तु सऊदी अरब लौट रहा है”.