Home अरब देश रियाद- क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अमेरिकी हाउस स्पीकर पॉल का...

रियाद- क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अमेरिकी हाउस स्पीकर पॉल का किया स्वागत

सौजन्य से- अल अरेबिया

सऊदी किंग सलमान और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बुधवार को रियाद में अमेरिका हाउस ऑफ़ रिप्रेजेंटेटिव के स्पीकर पॉल रयान का स्वागत किया.

बैठक के दौरान, दोनों पक्षों ने लंबे समय से सहयोगी दलों के बीच “द्विपक्षीय सहयोग” पर चर्चा की और आम हित के मुद्दों पर भी चर्चा की.

अल-अरेबिया की खबरों के अनुसार, ईरान के प्रति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल पदभार संभाला था, तब से  अमेरिका-सऊदी संबंधों में सुधार हुआ है.

अल अरेबिया खबरों के मुताबिक बैठक में सऊदी अरब के पक्ष से प्रिंस अब्दुलअजीज़ बिन सऊद बिन नाइफ बिन अब्दुलअज़ीज़, गृह मंत्री,प्रिंस अब्दुल्ला बिन बन्दर बिन अब्दुलअज़ीज़, मक्का क्षेत्र के उप-गवर्नर, प्रिंस खालिद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज, अमेरिका में सऊदी राजदूत, राज्य सुरक्षा तंत्र के प्रमुख अब्दुलअजीज अल-हुवैरिनी और जनरल इंटेलिजेंस खालिद अल-हमदान के चीफ थे.

अमेरिकी पक्ष में, इसमें यूएस दूतावास क्रिस्टोफर हेन्ज़ेल में प्रभारी डी ऍफ़ैरेस ने भाग लिया, कांग्रेसी, हाउस सशस्त्र सेवा समिति मैक थोरबेरी के अध्यक्ष, सरकार सुधार समिति के अध्यक्ष ट्रे गौडी, सभा के तरीकों और साधनों, उपेक्षा और सरकार सुधार समिति वेन बुकानन पर कांग्रेस नेता, हाउस सशस्त्र सेवा समिति लिज़ चेनी में कांग्रेस महिला, हाउस सशस्त्र सेवा समिति स्टेफ़नी मर्फी में कांग्रेस महिला, सदन अनुमोदन समिति के सांसद स्कॉट टेलर, और प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष जेफरी ड्रेसलर के कार्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शामिल थे.

गुरुवार को, रयान निकट सऊदी सहयोगी संयुक्त अरब अमीरात के नेताओं के साथ वार्ता के लिए अबू धाबी की यात्रा करेंगे.