Home अरब देश समझौता ना करने की जिद पर कायम है बिन-तलाल, हर दिन हो...

समझौता ना करने की जिद पर कायम है बिन-तलाल, हर दिन हो रहा बड़ा नुक्सान

Prince-Al-Waleed-bin-Talal

सऊदी अरब के सबसे ताकतवर नेता सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के बाद कई सऊदी प्रिंस गिरफ्तार हुए थे, जिनमे प्रिन्स अल वालीद बिन-तलाल भी शामिल थे जो सऊदी ही नहीं बल्कि विश्व में एक जाने माने अरब पति है.

परन्तु उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके बिज़नेस पर इसका बहुत प्रभाव पड़ा है, तलाल के बिज़नस में बहुत ज्यादा गिरावट आई है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के अनुसार तलाल और उनके मुख्य इन्वेस्टमेंट फर्म किंगडम होल्डींग कंपनी(KHC) को तलाल की गिरफ्तारी के बाद कई ज्यादा नुकसान हुआ है, फोर्ब्स की खबरों के मुताबिक KHC ने अपना पांचवां हिस्सा खो दिया है, जो की $2 अरब से 16 अरब डॉलर तक थी.

प्रिन्स वालिद के KHC के चीफ एग्जीक्यूटिव ने कहा की “कंपनी वैश्विक स्तर पर प्रबंधन द्वारा 12.5 अरब डॉलर से अधिक का आयोजन कर रही है और  कंपनी एक अच्छी वित्त पोषण स्थिति का आनंद ले रही है.”

हालाँकि बैंकर ने कहा है की उनकी टीम के सदस्य जो उनके साथ फर्म में काम करते थे उन्हें पता है की इसका उनकी कंपनी पर क्या प्रभाव पड़ा”

बिन तलाल रियाद में रिट्ज-कार्लटन होटल में सभी गिरफ्तार लोगों में प्रमुख हैं, सऊदी अधिकारियों ने सभी गिरफ्तार हुए भ्रष्टाचारियों की रिहाई में राजकुमारों और व्यवसायियों से अरबों डॉलर की मांग की है. कुछ अनुमानों के मुताबिक, सरकार ने 800 अरब डॉलर नकद तक जब्त कर लिया है, हालांकि लक्ष्य कम से कम 100 अरब डॉलर है, जो कि राष्ट्रीय ऋण के बराबर है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर खबरों के मुताबिक बिन ततलाल रिहाई के समझौते से सहमत होने के बजाय अदालत में आरोपों से लड़ने के लिए तैयार हैं, उन्होंने वकीलों को भी हायर कर रखा है.