Home अरब देश सऊदी अरब में फंसा व्यक्ति सुषमा स्वराज से कर रहा है मदद...

सऊदी अरब में फंसा व्यक्ति सुषमा स्वराज से कर रहा है मदद की गुहार

सऊदी अरब में भारतीय लोगों का काम के सिल-सिले से जाना एक परम्परा जैसा ही है, अरब देशो में काम के लिए बहुत ज्यादा संख्या में भारतीय जाते हैं.

लेकिन सऊदी में रह रहे भारतीयों का आरोप है की उन्हें वहाँ जाकर कोई अच्छा काम नहीं मिलता और उन्हें कई प्रकार की यातनाएं दी जाती हैं,  ऐसे कई मामले सामने आते हैं जो मदद की गुहार करते रहते हैं.

ऐसा ही एक मामला हिमाचल के ऊना गाँव के रहने वाले सुनील का आया है जो पिछले पांच सालों से सऊदी में हैं और अब वह मदद की गुहार कर रहे हैं.

सुनील की गुहार 

दरअसल सुनील पांच साल पहले अपने परिवार के लिए दो वक़्त की रोटी कमाने के लिए सऊदी arab गए थे, लेकिन अब वह मदद की गुहार करते नजर आयें हैं. उनका कहना है की उन्होंने सऊदी arab से बाहर आने का काफी प्रयास किया परन्तु उनके सारे प्रयास व्यर्थ शाबित हुए, उन्होंने अपने एक दोस्त के साथ मदद की गुहार का एक एक विडियो शेयर किया है जिसमे दोनों व्यक्ति भारतीय मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांग रहे हैं.

इस विडियो में दोनों युवक अपना दुःख बयाँ कर रहे हैं.


साभार पंजाब केशरी
सुनील के परिवार का कहना है की वह अपने बेटे को अपने देश में वापस लाना चाहते हैं, उनका कहना है की सऊदी सरकार ने उनके बेटे पर लाखो रूपये का जुर्माना लगाया है और उसके परिवार के पास इतने रूपये नहीं हैं की वह उनका कर्ज उतार सके, परिवार वालों का कहना है की उन्होंने भी कई प्रयास किये परन्तु किसी ने मदद नहीं की.

परिवार वालों का कहना है की “ऊना में जिस ट्रेवल एजेंट के माध्यम से सुनील सऊदी अरब गया था, उस एजेंट के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए” क्योंकि ऐसे झुटे ट्रेवल एजेंट अपने झांसे में फंसाकर युवकों को देश से बाहर भेजते हैं.