Home अरब देश बिन सलमान ने दी थी सऊदी पत्रकार खशोगी को बुलेट से मारने...

बिन सलमान ने दी थी सऊदी पत्रकार खशोगी को बुलेट से मारने की धमकी- न्यू यॉर्क टाइम्स

न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरुवार को बताया।सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी के मारे जाने से एक साल पहले, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक सहयोगी को बताया था कि अगर वह घर नहीं लौटते हैं और सरकार की अपनी आलोचना समाप्त करते हैं, तो वह पत्रकार पर “गोली” का इस्तेमाल करेंगे.

2017 में एक शीर्ष सहयोगी के लिए ताज राजकुमार की टिप्पणियों को खशोगी द्वारा इस्तांबुल में एक सऊदी वाणिज्य दूतावास में पिछले अक्टूबर में मारे जाने से पहले अच्छी तरह से बनाया गया था, टाइम्स ने वर्तमान और पूर्व अमेरिकी और विदेशी अधिकारियों को खुफिया रिपोर्टों के बारे में जानकारी देते हुए बताया.

समाचार पत्र ने अमेरिकी खुफिया एजेंसियों द्वारा टिप्पणियों को इंटरसेप्ट किया था. अमेरिकी खुफिया विश्लेषकों ने “बुलेट” टिप्पणी की स्पष्ट रूप से व्याख्या की है, जिसका अर्थ है कि राजकुमार राजकुमार को खाशोगी को गोली मारने के लिए जरूरी नहीं था, लेकिन उन्हें लगता है कि अगर वह राज्य में वापस नहीं आया तो पत्रकार की हत्या करने के अपने इरादे को दिखाया.

रियाद, जिसने शुरू में विरोधाभासी स्पष्टीकरण देने से पहले खशोगी के लापता होने के ज्ञान से इनकार किया था, ने दृढ़ता से जोर देकर कहा कि राजकुमार हत्या में शामिल नहीं था.

वाशिंगटन में सऊदी दूतावास के प्रतिनिधि, सीआईए और राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने टाइम्स स्टोरी पर टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया.

Previous articleइज़रायली मीडिया का दावा- इजराइल बेच रहा म्यांमार को हथियार
Next articleदुनिया ने किया फिलिस्तीनियों की बेबाक़ी को सलाम, “अमेरिका के निमंत्रण को ठुकराया”