Home अरब देश मक्का मुनिसिपलिटी ने ऊंट को यातना देने वाले श्रमिकों को निकाला, देखें...

मक्का मुनिसिपलिटी ने ऊंट को यातना देने वाले श्रमिकों को निकाला, देखें विडियो

source-Arab news

एक सऊदी नागरिक ने कुछ सऊदी वर्कर का विडियो बनाया है, जो क्रूरता से एक जानवर ऊंट को मार रहे हैं, इस विडियो के वायरल हो जाने के बाद लोगों में आक्रोश फ़ैल गया और इस विडियो को अब तक लगभग 140,000 लोगों ने देख लिया है , सोशल मीडिया पर #कैमल से ऊँट लिए लोग अपना समर्थन भेज रहे हैं और उन लोगों के खिलाफ कार्यवाही के लिए कह रहे हैं जो ऊंट को यातनाएं दे रहे हैं.

जिस व्यक्ति ने यह 1:11 विडियो बनाया  है, ने कसाईखाने के गार्ड से कहा की “इसे मत मारो, यह सब रोक दो” तो गार्ड ने व्यक्ति को कहा की: तूम रुक जाओ, यह फोटो खीचना बंद करो, जगह की गोपनीयता का सम्मान करो.

व्यक्ति : क्या आप देख नहीं रहे हैं की वह व्यक्ति कितनी क्रूरता से कैमल को मार रहा है.

गार्ड : तूम कैमल नहीं हो, तो तुम्हे क्यों बुरा लग रहा है.

नागरिक: कैमल से निपटने के और भी तो राश्ते हो सकते हैं.

अरब न्यूज़ के अनुसार जानवरों को सभी धर्मों में सम्मान दिया जाता है और कुछ अध्ययनों से यह पता चलता है कि जो व्यक्ति जानवरों के लिए क्रूर हैं वे मनुष्यों के लिए हिंसक होने की अधिक संभावना रखते हैं.

कई लोगों ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर विडियो को शेयर कर जाहिर किया और लिखा की “ऊंट को यातना इस्लाम में निषिद्ध है, क्योंकि मोहम्मद साहब ने ऊंट और जानवरों के साथ सामान्य रूप से निपटने के लिए आग्रह किया था.

@ajlnews ने ट्वीट कर कहा की “मक्का सरकार को इसके खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए”

मक्का मुनिसिपालिटी ने जैसी ही यह विडियो देखा उसके तुरंत बाद मक्का नगरपालिका ने उन कर्मचारियों को निकालने फैसला लिया जो ऊंट को यातनाएं दे रहे थे. उन्होंने कहा की  “एक ठेकेदार ने ऊंट का कत्तल करने के लिए एक क्रेन प्रदान किया था, ठेकेदार पर दंड और जुर्माना लगाया जायेगा.”