Home अरब देश BreakingNews – ट्रम्प के बाद कुवैत ने 5 मुस्लिम देशो के प्रवासियों...

BreakingNews – ट्रम्प के बाद कुवैत ने 5 मुस्लिम देशो के प्रवासियों पर लगायी रोक, इन देशो के नागरिक अब कुवैत नहीं जा सकते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की देखा-देखी कुवैत की हुकूमत ने भी फैसला लिया हैं कि पांच बहुल मुस्लिम देशो के नागरिक कुवैत में प्रवेश नहीं कर सकते हैं. द न्यू अरब न्यूज़ के अनुसार सीरिया, इराक़, अफ़ग़ानिस्तान, पाकिस्तान और ईरान के नागरिको को अब कुवैत वीज़ा प्राप्त करना बहुत मुश्किल है. उल्लेखनीय हैं कि अभी हाल ही में डोनाल्ड ट्रम्प ने सात मुस्लिम देशो के लोगो पर अमेरिका में प्रवेश करने पर रोक लगायी हैं, जिसकी तर्ज़ पर चलते हुए कुवैत ने भी ये फैसला सुनाया हैं.

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार कुवैत की स्थानीय मीडिया का कहना हैं कि ये बैन इन देशो में चल रही स्थिरता के कारण लगाया हैं, लेकिन जैसे ही इन देशो की स्थिति में सुधार होगा ये प्रतिबन्ध हटा दिया जायेगा.

रिपोर्ट के अनुसार उनका कहना है कि पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान में आतंकवादियो ने हिंसा फैला रखी हैं जबकि सीरिया और इराक़ के हालातो से सभी वाकिक हैं, वही बात ईरान की हैं तो उसके सम्बन्ध गल्फ देशो से बेहतर नहीं हैं.

उल्लेखनीय हैं कि कुवैत ने हाल ही में कई ऐसे नियमो का संशोधन किया हैं जो विदेशी नागरिको पर काफी सख्त हैं. 2015 में हुए सर्वेक्षण के अनुसार प्रवासियों के लिए कुवैत सबसे ख़राब स्थानों में पहले स्थान पर था.