Home अरब देश जानिये मदीना की इस रहस्यमय घाटी का सच

जानिये मदीना की इस रहस्यमय घाटी का सच

source: World For Travel

मदीना: इन दिनों कई हजारों तीर्थयात्री उमरा करने के लिए मदीना में आयें है. उमरा करने आये लोगों ने राज्य की कई एतिहासिक और इस्लामिक जगह का भी दौरा करके यहाँ की जगहों का लुत्फ़ उठाते है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक, अलग-अलग देशों से आये तीर्थयात्री यहाँ की एतिहासित जगहों पर घुमते है, जिनमें अल-बैदा पार्क भी शामिल है  जिसे वादी जिन्न (जिन्न की घाटी) के नाम से भी जाना जाता है.

अल-बैदा पार्क मदीना से 40 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में है, और परिवारों और तीर्थयात्रियों के लिए सबसे आकर्षक स्थलों में से एक है.

source: Arab News

टैक्सी चालक अब्दुल्ला अल-हरबी ने अरब न्यूज़ को बताया कि तीर्थयात्रियों मनोरंजन के लिए अल-बैदा पार्क में आतें है और यहाँ के जंगली वातावरण का लुत्फ़ उठाते है, खासकर सुबह के वक़्त में यहाँ का नज़ारा बेहद रोमांचित होता है.

“यह कार्यक्रम उमरह समूह के प्रमुखों के साथ मिलकर आयोजित किया गया है,” उन्होंने कहा, “अल-बैदा पार्क तीर्थयात्रियों के लिए एक नया जगह है.”

पाकिस्तानी-ब्रिटिश तीर्थयात्री अमजद खान ने कहा कि उन्होंने अपने दोस्तों से अल-बैदा के बारे में काफी कुछ सुना है उन्होंने पहले भी इस जगह का दौरा किया था और वादी जिन्न की खूबसूरती का लुत्फ़ उठाया था क्योंकि यहाँ माहौल बहुत ही सुहाना है.

उन्होंने आगे कहा कि, “अल बैदा पार्क में हर कोई खूबसूरत नज़रों का मज़ा ले रहा है, यहाँ पर खूबसूरत तस्वीरें लेते है, ऊंटों को देखते है और पहाड़ों के नज़रों का लुत्फ़ उठाते है क्योंकि यह पहाड़ सफ़ेद और सुनहेरे रेत से ढका होता है , जो कि सफेद और और जंगली पेड़ों से ढंके होते हैं.”

source: Arab News

वादी जिन्न के दर्जनों कारों और बसों को रिवर्स ग्रेविटी अनुभव करने के लिए बेताब रहते है, जिससे कार गोला की तरह चढ़ाई करती है,” उन्होंने यह भी बताया, “लोगों ने डामर पर पानी डालने की भी कोशिश की, जिससे वह यह साबित कर सकें की कार अपने दम पर जा रही थी.