Home अरब देश किंग सलमान रिलीफ सेंटर ने सीरिया में दी हजारों लोगों को खाद्य...

किंग सलमान रिलीफ सेंटर ने सीरिया में दी हजारों लोगों को खाद्य सहायता

सौजन्य से-अल अरबिया

किंग सलमान रिलीफ सेंटर मदद के लिए हर जगह पहुच जाता है, अभी कुछ महीनो पहले किंग सलमान रिलीफ सेंटर बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए बांग्लादेश पंहुचा था, तो अब किंग सलमान मानवतावादी सहायता और राहत केंद्र (केएसआरफ) ने अलेप्पो और इडलीब गांवों से विस्थापित लोगों के लिए एक आपातकालीन भोजन सहायता अभियान शुरू किया है, जिससे की उन लोगों की मदद की जा सकें जो असहाय हैं.

इस अभियान को पिछले शनिवार को शुरू किया गया था, इसमें 14,106 विस्थापित लोगों के लिए खाद्य सहायता भी शामिल है.

किंग सलमान रिलीफ सेंटर ने सीरिया, रोहिंग्या शरणार्थियों के अलावा कई जगह राहत सामग्री पहुंचाई है. आपको बता दें कि, इससे पहले किंग सलमान रिलीफ सेंटर रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद की थी और कई हजार लोगों को खाद्य सहायता दी थी.

इससे भी सऊदी अरब यमन की मदद के लिए सामने आया था. सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल-मलिकी ने कहा है कि येमेनी बंदरगाहों में 19 से ज्यादा जहाज़ पहुंचे, जिनमें येमेनी लोगों के लिए कुछ मानवतावादी सहायता का सामान मौजूद था.

इसके अलावा, लोगों की पीड़ा को दूर करने के लिए सिर्फ एक हफ्ते के अंदर यमन बंदरगाह में 12 सहायता विमानों को भेजा गया जिनमें येमेनी लोगों कि ज़रूरत का सामान मौजूद था. अल-मलिकी ने कहा कि, “येमेनी लोगों को मानवीय सहायता का अधिकार है और इस अधिकार को बाधित नहीं किया जाना चाहिए.”

बाद में कर्नल ने यमनई बच्चे का एक संदेश भेजा गया जिसका अपहरण कर लिया गया था और ईरान के समर्थित हौथी मिलिटीया की हिरासत में ले लिया गया था और एक सैनिक के रूप में ट्रेनिग देने के लिए उसे मजबूर किया जा रहा था. वह बच्चा अभी 13 साल का है और उसने व्यक्तिगत रूप से अल-मलिकी को संदेश दिया, उसने एनी लोगों को हौथी का शिकार होने से बचने के लिए चेतावनी दी.