Home अरब देश दुबई- सिर्फ 5 दिरहम में इस इलेक्ट्रिक कार का लुफ्त उठायें

दुबई- सिर्फ 5 दिरहम में इस इलेक्ट्रिक कार का लुफ्त उठायें

संयुक्त अरब अमीरात में किसी भी नागरिक को इलेक्ट्रिक कार खरीदना बहुत महंगा पडता है, लेकिन अब वहाँ के निवासी पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए Dh120 में एक दिन के लिए इलेक्ट्रिक कार किराये पर ले सकते हैं.

अमीरात स्थित selfdrive.ae ऑनलाइन कार रेंटल फर्म ने इलेक्ट्रॉनिक कार पेश की है, जिसका किराया एक घंटे में Dh5  होगा और चौबीस घंटो के लिए  Dh120 होगा और जिसकी सीमा 250km/दिन होगी.
संयुक्त अरब अमीरात के निवासी, यात्री, एक्सपैट एक दिन, सप्ताह या महीने के लिए यह कार किराये पर ले सकते हैं.

इस कार को अमीरात में 90 से अधिक दुबई बिजली और जल प्राधिकरण चार्जिंग स्टेशनों पर मुफ्त में चार्ज किया जा सकता है.

सोहम शाह, पाइनवुड टेक्नोलॉजी सर्विसेज दुबई के संस्थापक और निर्देशक  selfdrive.ae की होल्डिंग कंपनी ने कहा कि फर्म ने सभी कार चार्जिंग स्टेशनों में मुफ्त चार्जिंग की अनुमति देकर, इलेक्ट्रिक कारों को प्रोत्साहित करने के लिए रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी से सहयोग की मांग की है.

संयुक्त अरब अमीरात इलेक्ट्रिक कार किराए पर लेने के लिए उच्च क्षमता वाला एक अच्छा बाजार है.

पाइनवुडस सर्विस कॉर्पोरेशन, किराये पर कार देने वाली एक जानी-मानी  कंपनी है. संयुक्त अरब अमीरात ने 2,000 कारों के साथ अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू किया है.

कंपनी ने स्मार्ट मास मोबिलिटी टेक्नोलॉजी (एसएमएमटी) नामक अपना प्लेटफार्म बनाया है, यह मंच उपयोगकर्ताओं को वेब और ऐप से मांग पर स्व-ड्राइव गाड़ी आरक्षित करने की सुविधा देता है, और 25 कार ब्रांडों में 75 अलग-अलग कार मॉडल का चयन करता है, जिसमें लक्जरी ब्रांड भी शामिल  हैं.