Home अरब देश ईरान के बाद अब सऊदी अरब को निशाना बनाएगा आइएसआइएस

ईरान के बाद अब सऊदी अरब को निशाना बनाएगा आइएसआइएस

आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा ईरान की राजधानी तेहरान में आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद संगठन ने अब सऊदी अरब को आंतकी हमले की धमकी दी है. गत शुक्रवार को इंटेलिजेंस की एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. बताते चलें कि तेहरान आतंकी हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे. गत बुधवार को आत्मघाती हमलावर और बंदूकधारी आतंकियों ने ईरान की संसद और आयतुल्ला खुमैनी की समाधि को निशाना बनाकर हमला किया था.

हमले के बाद आतंकी संगठन ने कहा कि ईरान के शिया बहुल इलाकों में और भी हमले किए जाएंगे. तेहरान आतंकी हमले से पहले एक वीडियो भी सामने आया था जिसे आंतकियों ने हमले से पहले खुद फिल्माया था. वीडियो में नकाब पहने हुए पांच आंतकी नजर आए थे जिसमें शिया बहुल ईरान के साथ सुन्नी बहुल सऊदी अरब को भी आतंकी हमले की धमकी दी गई थी.

वीडियो में आतंकियों ने कहा कि अब सऊदी अरब की बारी भी आएगी.
आतंकियों ने कहा कि अल्लाह ने चाहा तो ईरान उनकी ब्रिगेड का सबसे पहला जिहाद होगा. विडियो में नकाब पहने हुए एक आंतकी ने ये बात कही. वीडियो के आखिर में आतंकियों ने सऊदी अरब को एक संदेश भी दिया जिसमें कहा गया कि ईरान के बाद अब सऊदी अरब का नंबर आएगा. हम किसी के एजेंट नहीं हैं. हम अल्लाह और उसके रसूल की आज्ञा का पालन करते हैं. हम धर्म की खातिर लड़ाई लड़ते हैं. हम ईरान और अरब द्वीप की खातिर नहीं लड़ते.

सीरिया और इराक के कुछ क्षेत्रों में कब्जा करने वाला आतंकी संगठन आईएसआइएस सऊदी सुरक्षा बलों पर बमों और गोलीबारी के जरिए पिछले कुछ समय से लगातार इस देश को निशाना बनाता रहा है. वहीं तेहरान हमले पर ईरान सरकार का कहना है कि पांचों हमलावर ईरान के ही नागरिक थे जोकि आईएस में शामिल हो गए थे. दूसरे तरफ इस बर्बर हमले का आरोप ईरान सरकार ने सऊदी अरब पर लगाते हुए कहा कि ये सब बदला लेने के लिए किया जा रहा है. वहीं सऊदी अरब ने हमले में किसी भी तरह की भागीदारी से इंकार किया है.