Home अरब देश संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय महिला ने जीती 17 करोड़ की लाटरी

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय महिला ने जीती 17 करोड़ की लाटरी

संयुक्त अरब अमीरात में एक भारतीय मूल की महिला की किस्मत रातोंरात चमक गयी. भारतीय मूल की ये महिला संयुक्त अरब अमीरात में डॉक्टर हैं. केरल की रहने वाली निशिता राधाकृष्णन पिल्लई ने आबू धाबी में 17 करोड़ रुपये की लाटरी (lottery) जीती है. निशिता ने ये लाटरी बिग टिकट रफल में जीती है. उन्हें 10 लाख दिरहम (17,68,00,000) का इनाम मिला है.

निशिता पहले भी लाटरी के टिकट खरीदती रही हैं, उन्होंने बताया कि 50 बार प्रयास करने के बाद ये सफलता उनके हाथ लगी है. 2 बच्चों की माँ निशिता 10 मिलियन दिरहम जीतने वाली दूसरी व्यक्ति हैं. ये राफेल बोनान्जा में मिलने वाली सबसे बड़ी पुरस्कार राशि है.

निशिता संयुक्त अरब अमीरात में बाल रोग विशेषज्ञ के तौर पर कार्यरत हैं. वर्तमान में वो ह्यूस्टन में आनुवांशिकी पर एक फ़ेलोशिप कर रही हैं. पिछले महीने निशिता के पति ने लाटरी जीतने की उम्मीद से निशिता के नाम से लाटरी के 50 टिकट खरीदे थे.

और पढ़ें: दुबई में रातोंरात ऐसे मालामाल हुआ ये शख्स

निशिता ने बताया कि उनके पति ने हर ड्रा के 5 टिकट खरीदे. वो संयुक्त अरब अमीरात के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. उन्होंने आगे कि फिलहाल हम अपने समय का अनद ले रहे हैं और जल्दी ही हमारी वापस जाने की योजना है. निशिता ने बताया कि अभी उन लोगों ने तय नहीं किया है कि इस पैसे का क्या करना है.

निशिता ने आगे कहा कि ये सचमुच बहुत बड़ी धनराशि है. उन्होंने बताया कि वे आधी रात तक जागते रहे और इतनी बड़ी धनराशि को खर्च कैसे करना है ये सीधे सोच भी नहीं पा रहे. उन्होंने कहा कि उनके पिता ने उन्हें इस बारे में बताया. उनके पास आयोजकों का फ़ोन आया और पहले उन्हें लगा कि ये किसी व्यक्ति ने शरारत की है. फिर उन्होंने बिग रफल की वेबसाइट देखि तब उन्हें इसका यकीन हुआ.

बिग रफल लाटरी लम्बे समय से लोगों को करोड़पति बनाती आ रही है. यह आबुधाबी के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर होस्ट

की गयी सबसे बड़ी रफल ड्रा है. अब तक बिग टिकट रफल ने 178 करोड़पति घोषित किये हैं. इससे पहले कुछ विजेता 1 मिलियन दिरहम तक जीत चुके हैं.

पिछले महीने आबुधाबी में एक 33 वर्षीय एक भारतीय प्रवासी ने भी लाटरी में 12 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि जीती थी. केरल के श्रीराज कृष्णन कूप्पराम्बिल ने आबुधाबी में बिग टिकट ड्रा में 7 मिलियन दिरहम की इनाम राशि जीती थी.

web title – indian woman wins lottery of 17 million in UAE

paragraph – This woman of Indian origin is a doctor in the UAE. Nishita Radhakrishnan Pillai, who lives in Kerala, has won a lottery of Rs 17 crore in Abu Dhabi.