Home अरब देश इस भारतीय प्रवासी ने अबू धाबी लाटरी में जीते 12 मिलियन दिरहम

इस भारतीय प्रवासी ने अबू धाबी लाटरी में जीते 12 मिलियन दिरहम

source: Khaleej Times

रविवार सुबह निशा हरि ने अपने पति से मज़ाक में कहा कि उन्होंने बिग टिकट ड्रा में 12 मिलियन दिरहम जीते हैं. निशा की किस्मत तब चमकी जब उनके पति हरिश्चंद्रन वी. नायर को असलियत में  ही 7 जनवरी को अबू धाबी में आयोजित बिग टिकट रेफ़ल ड्रा कें विजेता बना दिया गया.

खालीज टाइम्स के मुताबिक, भारत के केरल में रहने वाले नायर बेहद उत्साहित है उन्हें यकीन नहीं हो रहा की क्या वाकई में उन्होंने इतनी बड़ी धन राशि जीती है.उन्होंने 12 मिलियन दिरहम की राशि जीती है. कहा जा रहा है कि बिग टिकट द्वारा दी गयी यह रकम लौटरी अब तक की सबसे बड़ी रकम है. उनकी टिकट संख्या 086828 है.

तो आखिर वह इतने सारे पैसों का क्या करेंगे? यह सवाल पूछे जाने पर नायर ने कहा कि, “मैं हमेशा से ही अपने परिवार के साथ  पूरी दुनिया की यात्रा करना चाहता था. मुझे लगता है कि 2018 मेरे लिए मौज-मस्ती करने के लिए ही बना है . मैं जल्द ही एक वर्ल्ड टूर जाने का प्रोग्राम बनाऊंगा.” नायर ने बताया कि उनका एक सात साल का बेटा भी है जिसका नाम करन हैं.

नायर दुबई की कंपनी में बिज़नेस डेवलपमेंट मैनेजर के रूप में काम करते है. 2002 के बाद से अपने परिवार के साथ यहीं रह रहें है. उनकी पत्नी निशा ने भी लौटरी जीतने की खबर पर विश्वास नहीं किया. “जब मेरे पति ने मुझे फ़ोन करके खुशखबरी के बारे में बताया तो मझे लगा मेरे पति भी मेरे साथ मज़ाक कर रहें है.

नायर में बताया कि उन्होंने तीन बार लौटरी टिकट खरीदे थे, पर उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी के वह लौटरी की सबसे बड़ी रकम जीतेंगे. उन्होंने कहा कि यूएई नहीं छोड़ना चाहता. यह वो जगह है जहाँ मेरे सपने सच हुए है और ना ही मैं अपनी नौकरी छोड़ना चाहता हूँ.

” फ़िलहाल मैं अपने बेटे के बेहतर भविष्य के लिए शिक्षा योजना बना रहा हूं और भारत में एक और घर खरीदना चाहता हूं. मैं अपनी मां और मेरी पत्नी की मां की अच्छी देखभाल भी करना चाहता हूं, जो भारत में हैं.”

नायर ने यह भी वह जीती हुई रकम में से कुछ पैसे चैरिटी ट्रस्ट को भी देना चाहते है. उन्होंने कहा कि, “मैं हमेशा लोगों की मदद करना चाहता था, और भगवान की कृपा से मैं अब यह कर सकता हूं, तो यह मैं ज़रूर करूंगा.