सऊदी अरब में वेतन संकट से झूझ रहे सैकड़ो पाकिस्तानी निर्माण कर्मचारी अपने घरो को लौट गए हैं. अरब न्यूज़ के अनुसार महीनो तक अपने वेतन की प्रतीक्षा करने के बाद यह मज़दूर अपने घरो को लौटने पर मजबूर हो गए.

सम्बंधित दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि सैकड़ो कर्मचारी महीनो से अपने वेतन की प्रतीक्षा कर रहे थे, लेकिन इतने अधिक समय में वेतन न मिलने पर वो अपने घरो को लौट गए हैं.

सऊदी स्थित पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारी शैख़ अब्दुल शकूर ने बताया कि सऊदी की ओगर निर्माण कंपनी में काम करने वाले करीब 400 से अधिक पाकिस्तानी निर्माण कर्मचारी लंबे समय से वेतन न मिलने कारण बुधवार को अपने घरो को रवाना हो गए हैं.

सऊदी अरब की सबसे बड़ी निर्माण कंपनी में काम करने वाले करीब 6,500 पाकिस्तानी मज़दूरों ने इस बात की सूचना दी कि हम लोगो को नौ महीने से वेतन नहीं मिला हैं. बताया जा रहा हैं कि वेतन संकट के कारण ओगर कंपनी के लगभग 30,000 पाकिस्तानी कर्मचारी प्रभावित हुए हैं.

सऊदी की ओगर और दूसरी कंपनीयो में काम करने वाल मज़दूरों को पिछले दो सालो में ऑयल की कीमतों में गिरावट आने के कारण सऊदी सरकार की तरफ से वेतन देरी से प्राप्त हो रहा हैं.

Web-Title: hundreds of Pakistani worker fly to their home

 Key-Words: Saudi Arab, Pakistan, Worker, Fly

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here