Home अरब देश सऊदी अरब से रवाना हुए सैकड़ो पाकिस्तानी कर्मचारी, नहीं मिला अभी तक...

सऊदी अरब से रवाना हुए सैकड़ो पाकिस्तानी कर्मचारी, नहीं मिला अभी तक वेतन

सऊदी अरब में वेतन संकट से झूझ रहे सैकड़ो पाकिस्तानी निर्माण कर्मचारी अपने घरो को लौट गए हैं. अरब न्यूज़ के अनुसार महीनो तक अपने वेतन की प्रतीक्षा करने के बाद यह मज़दूर अपने घरो को लौटने पर मजबूर हो गए.

सम्बंधित दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि सैकड़ो कर्मचारी महीनो से अपने वेतन की प्रतीक्षा कर रहे थे, लेकिन इतने अधिक समय में वेतन न मिलने पर वो अपने घरो को लौट गए हैं.

सऊदी स्थित पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारी शैख़ अब्दुल शकूर ने बताया कि सऊदी की ओगर निर्माण कंपनी में काम करने वाले करीब 400 से अधिक पाकिस्तानी निर्माण कर्मचारी लंबे समय से वेतन न मिलने कारण बुधवार को अपने घरो को रवाना हो गए हैं.

सऊदी अरब की सबसे बड़ी निर्माण कंपनी में काम करने वाले करीब 6,500 पाकिस्तानी मज़दूरों ने इस बात की सूचना दी कि हम लोगो को नौ महीने से वेतन नहीं मिला हैं. बताया जा रहा हैं कि वेतन संकट के कारण ओगर कंपनी के लगभग 30,000 पाकिस्तानी कर्मचारी प्रभावित हुए हैं.

सऊदी की ओगर और दूसरी कंपनीयो में काम करने वाल मज़दूरों को पिछले दो सालो में ऑयल की कीमतों में गिरावट आने के कारण सऊदी सरकार की तरफ से वेतन देरी से प्राप्त हो रहा हैं.

Web-Title: hundreds of Pakistani worker fly to their home

 Key-Words: Saudi Arab, Pakistan, Worker, Fly

Previous articleसीरिया पर हुए हमलो में अब तक 269 अस्पताल नष्ट-UN Report
Next articleइस्राइल का समर्थन अमेरिका के दोनों ही उम्मीदवारों का एजेंडा-फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय