Home अरब देश अमीरात एयरलाइन्स ने अपनी सामान नीति बदली, जानिए आप कितना भार ले...

अमीरात एयरलाइन्स ने अपनी सामान नीति बदली, जानिए आप कितना भार ले जा सकते हैं?

अबू धाबी स्थित एतिहाद एयरवेज ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अलग-अलग ग्राहकों की आवश्यकताओं के लिए नयी सामान नीति पेश की है.

यह परिवर्तन अमेरिका और कनाडा को छोड़कर, सभी बाजारों के लिए भत्ता के रूप में है, यह अब बैग को चेक करने के बजाय कुल वजन पर आधारित होगा, वजन-आधारित सामान नीति में स्विच करने के साथ, ज्यादातर बाजार इकॉनमी डील के किराए पर 23kg चेक किए गए सामान, अर्थव्यवस्था सेवर और क्लासिक किराए पर 30 किग्रा, और अर्थव्यवस्था के फ्लाक्स किराए पर 35 किग्रा के हकदार होंगे.

खलीज टाइम्स के अनुसार सभी बिजनेस क्लास फेयर श्रेणियों में ग्राहक 40 किग्रा के हकदार हैं, और प्रथम श्रेणी के ग्राहकों को 50 किलो भत्ते का आनंद ले सकते हैं, एतीहाद एयरवेज के हवाई जहाज के एयरबस A380 के बेड़े में निवासियों को 32 किग्रा की चार बैग प्रत्येक भत्ता के साथ सुविधा प्रदान की जायेगी.

एतिहाद एयरवेज के कार्यकारी उपाध्यक्ष, मोहम्मद अल बुलुकी ने कहा की  “वैश्विक सर्वोत्तम अभ्यास और बाजार के रुझान के अनुरूप, एतिहाद एयरवेज ने एक सामान नीति विकसित की है जो दुनिया भर के हमारे यात्रियों की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करता है, यह बैग की संख्या के बजाय वजन पर आधारित हमारे भत्ता प्रणाली को सरल करता है और यात्रा के अनुभव को बढ़ाने के दौरान अधिक यह सुविधा और लाभ दोनों ग्राहक को प्रदान करता है.”