Home अरब देश घुमने आये थे दुबई, रोड एक्सीडेंट में हुई भारतीय दम्पति की मौत,...

घुमने आये थे दुबई, रोड एक्सीडेंट में हुई भारतीय दम्पति की मौत, बच्चे रह गये अकेले

dinesh with neetu source-gulf news

दो हफ्ते पहले दुबई में घूमने गए दो भारतीय पर्यटकों में एक की मौत हो गयी थी, दोनों पति-पत्नी थे, भारतीय व्यक्ति के मरने की पुष्टि तब हुई थी जब एक तीसरे व्यक्ति जो की घायल हुआ था, ने बताया की अमीरात की रोड पर एक मिनीबस जिसमे यह दंपति यात्रा कर रहे थे और एक ट्रक के बीच टक्कर हो गयी, जब पीड़ित डेजर्ट सफारी की यात्रा के लिए जा रहे थे.

दुबई में राजस्थान बिज़नस एंड प्रोफेशनल ग्रुप के चेयर मैन केसर कोठारी ने कहा था की “भारतीय पर्यटक की पहचान दिनेश कवाड के रूप में हुई थी, जबकि दिनेश की पत्नी नीतू जैन राशिद हॉस्पिटल में अपनी जिन्दगी के लिए लड़ रही थी, वह बहुत ही गंभीर स्थिति में थी, लेकिन अब नीतू ने भी इस दुनिया को अलविदा कर दिया.

दरअसल नीतू को बेहतर उपचार के लिए एयर एम्बुलेंस में भारत भेजा जा रहा था,  लेकिन सोमवार को एयर एम्बुलेंस में ही नीतू की मौत हो गयी.

नीतू कवाड दुर्घटना के बाद कोमा में चले गयी थी, जहां उन्होंने दो हफ्तों तक अपनी जिन्दगी जीने के लिए लड़ाई की लेकिन अंत में मौत के साथ अपने दो बच्चों को अलवीदा कहकर चली गयी.

नीतू की मृत्यु तब हुई, जब उसे हवाई अस्पताल में वापस भारत भेजा जा रहा था, दुर्घटना में उसके पति दिनेश कवाड़ (40) की दो हफ्ते पहले ही मौत हो गयी थी, यह दंपति दक्षिण भारतीय शहर बेंगलुरु से थे और दुबई छुट्टीयां मनाने आये थे जहां उनकी मिनीबस अल आइयर क्षेत्र के पास एक ट्रक से टकरा गई थी.

कर्नाटक के बेल्लारी में रहने वाले इन युगल का एक कपड़ों का व्यवसाय था और जब वे दुबई आए तो उनके 11 वर्षीय बेटे और 9 वर्षीय बेटी को दादा-दादी के पास वह छोड़ कर आये थे.

दुर्घटना में कवाड़, जो मोनिब्स के सामने यात्री सीट पर बैठे थे, और पाकिस्तानी चालक जिनकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी थी, और एक इटली पर्यटक की पत्नी, जो तीन महीने की गर्भवती थी, बाद में चोटों के कारण इटली महिला की  भी मृत्यु हो गई थी.