Home अरब देश दुबई शासक ने UAE राष्ट्रीय दिवस पर 606 कैदियों को रिहा किया

दुबई शासक ने UAE राष्ट्रीय दिवस पर 606 कैदियों को रिहा किया

संयुक्त अरब अमीरात के 46वे राष्ट्रीय दिवस पर दुबई के शासक मोहम्मद राशिद बिन ने दुबई जेल के कैदियों के घरवालो के लिए एक अच्छी खबर सुनाई है. दुबई के शेख ने संयुक्त अरब अमीरात के 46 वें राष्ट्रीय दिवस से पहले 606 कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया.

संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और दुबई के शासक ने जेल के कैदियों को रिहा करने के पीछे अपना विचार बताया की “वह जेल के कैदियों को एक दूसरा मौका देना चाहते हैं, वह उन्हें रिहा कर उनके परिवार की पीड़ा कम करना चाहते हैं.

दुबई के अटार्नी जनरल अल हुमानंद ने कहा की “उनके इस आदेश के कारण रिहा हुए कैदीयों को समाज में एक दूसरे से पुनर्मिलन का मौका मिलेगा.” अटॉर्नी जनरल अल हुमानंद ने कहा कि लोक अभियोजन दुबई पुलिस के जनरल कमांड के साथ मिलकर आदेश का  संचालन कर रहा है.

2017 में अन्य शाही क्षमा 

गल्फ न्यूज के अनुसार, अगस्त 2017 के अंत में, अमीरात के प्रत्येक शासक ने ईद अल अधा के अवसर पर कैदियों को माफ़ करने का फैसला किया.

अबू धाबी – 803 कैदियों को माफ़ी
दुबई – 543 कैदी माफ़ी
शारजाह – 117 कैदियों को माफ़ी
फुजैरा – 47 कैदियों को माफ़ी
अजमान – 92 कैदियों को माफ़ी
रास अल खैमाह – 305 कैदियों को क्षमा

हर साल, धार्मिक और राष्ट्रीय छुट्टियों से आगे, अमीरात के राष्ट्रपति और शासक कैदियों को क्षमा कर देते हैं और ऋण का निपटान करते हैं, जो कई लोगों को जेल छोड़ने से रोकते हैं.