Home अरब देश बड़ा हादसा: मक्का में तीर्थयात्रियों से भरी बस टकराई; 1 की मौत,...

बड़ा हादसा: मक्का में तीर्थयात्रियों से भरी बस टकराई; 1 की मौत, 24 घायल

source: Saudi Gazette

मक्का: रविवार को मक्का-अल-जुमॉम रोड पर एक सड़क दुर्घटना में 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई और 24 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल तीर्थयात्रियों को फ़ौरन अस्पताल पहुँचाया गया.

मक्का स्वास्थ्य मामलों के आपातकाल के निदेशक डॉ. हतान बुजान ने कहा कि दुर्घटना में कई देशों के तीर्थयात्री शामिल थे, हादसा बस के टकराने की वजह से हुआ. “घायल तीर्थयात्रियों को फ़ौरन अस्पताल पहुँचाया गया, जिनमें से 10 तीर्थयात्रियों को हिरा पब्लिक अस्पताल ले जाया गया, 8 तीर्थयात्रियों को किंग अब्दुलअज़ीज़ अस्पताल पहुंचाया गया और 6 तीर्थयात्रियों का इलाज घटना स्थल पर किया गया. घायल तीर्थयात्रियों में ज़्यादातर पाकिस्तानी है.

सऊदी गजेट के मुताबिक, दुर्घटना में एक 33 वर्षीय पाकिस्तानी तीर्थयात्री मोहम्मद नुमन ने हादसे के दौरान अपनी माँ को खो दिया. उन्होंने बताया कि, “मेरी मां और मैं पाकिस्तान के अन्य तीर्थयात्रियों के साथ बस में थे. हमारा चालक को नींद आ गयी और हमारी बस दूसरी बस से जाकर टकरा गयी.

अज़ा अमजद, एक 38 वर्षीय महिला, ने कहा कि उनके बाएँ हाथ में गंभीर चोट आई है, उसके सिर में भी गहरी चोट आई है. उनका अस्पताल में ईलाज चल रहा है. इसी के साथ उन्होंने अपनी स्वास्थ्य सेवाओं और चिकित्सा कर्मचारियों के अच्छे व्यवहार के लिए राज्य की तारीफ़ की.

मक्का रेड क्रिसेंट के प्रवक्ता अब्दुलअज़ीज़ बदुमन ने कहा कि रेड क्रिसेंट ने सात आपातकालीन बचाव दल और दो उन्नत हस्तक्षेप समूहों को तैनात किया है. यह दुर्घटना बशराहील ट्रैफिक लाइट के पास हुई थी. एक बस चालक ने ट्रैफिक लाइट पर ब्रेक मारा और इसके पीछे बस उसे ट्रैक में घुस गयी और चार अन्य वाहनों की भी टक्कर हो गयी.