Home अरब देश बड़ी खबर: प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल हुए जेल से रिहा

बड़ी खबर: प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल हुए जेल से रिहा

Prince-Al-Waleed-bin-Talal

पिछले साल सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के भ्रष्टाचार सफाया में गिरफ्तार हुए सऊदी अरब के अरबपति बिन तलाल को जेल से रिहा होकर राहत मिली है.

नवंबर के महीने से कथित भ्रष्टाचार के आरोपों में रिट्ज-कार्लटन में बंद सऊदी अरब के अरबपति अल-वालीद बिन तलाल को रिहा कर दिया गया है.

Middle East Eye की रिपोर्ट के अनुसार, राजकुमार अल-वलीद बिन तलाल रिट्ज-कार्लटन से रियाद स्थित अपने घर आ चुके है. हालांकि उनकी रिहाई की वजह के बारें में अब तक कोई जानकारी नहीं है.

सऊदी अरबपति को 4 नवंबर को सऊदी राजधानी के एक होटल में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की एक भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया गया था.

शनिवार को रायटर के साथ एक साक्षात्कार में, राजकुमार ने बिन तलाल कहा कि वह जल्द ही रिहा होने की उम्मीद कर रहे थे. उन्होंने कहा, रिहाई के लिए कोई कीमत नहीं चुकाई गई बल्कि सऊदी सरकार से कुछ बातचीत हुई है.

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हम कुछ ही दिनों में सब कुछ ठीक हो जाएगा. “मैंने सरकार से कहा था कि मुझे जितने दिन रखना चाहते हो रखो. लेकिन एक दिन सच सामने आ जायेगा.

बिन तलाल को इस कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए लगभग 350 संदिग्धों में से एक थे, जिनमें से ज्यादातर को सरकार के साथ बड़ी राशि के सौदे में रिहा कर दिया गया.