Home अरब देश अरबपति कस्टमर के साथ डिनर पर जाने के लिए बैंक ने बनाया...

अरबपति कस्टमर के साथ डिनर पर जाने के लिए बैंक ने बनाया अपनी ही कर्मचारी पर दबाव

लंदन में अबू धाबी इस्लामिक बैंक में काम करने वाली एक महिला स्टाफ पर उसके बॉस ने अरब के एक धनवान व्यापारी के साथ डिनर पर जाने के लिए दबाव बनाया. अरब का ये व्यापारी लंदन स्थित अबू धाबी इस्लामिक बैंक में 25 मिलियन पौंड यानी की लगभग 2 अरब रुपये जमा कराने आया था. खबरों के अनुसार ये अरब व्यापारी इस बैंक की रिलेशनशिप मैनेजर से अपनी दोस्ती बढ़ाने लगा और उसे अभद्र मैसेज भेजने लगा. 36 साल की सुमैया गैरार्ड ने इसकी शिकायत अपने बैंक के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर जवादत से की. इस पर अधिकारी ने भी इस महिला को दांत लगायी और उस अरबी व्यापारी के साथ डिनर पर जाने को कहा.

बैंक के इस व्यवहार से आहत महिला ने इस बात की चर्चा अपनी मित्र से की. इस महिला की दोस्त ने कहा कि बैंक का अधिकारी उसका इस्तेमाल करना चाह रहा है. रिलेशनशिप मैनेजर सुमैया गैरार्ड शादी शुदा हैं, उन्होंने आखिरकार पिछले नवंबर को इस बैंक की नौकरी को अलविदा कह दिया और बैंक प्रबंधन के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवा दिया है. इस केस की सुनवाई के दौरान एक ट्रिब्यूनल ने कहा कि सुमैया गैरार्ड ने बैंक से 80 हजार पौंड बतौर हर्जाना मांगा है.

सुमैया गैरार्ड के बैंक ने उसे बताया कि ये वीआईपी कस्टमर क्लाइंट ए के नाम से जाना जाता है. सुमैया चाहती थीं कि वो इस वीआईपी क्लाइंट के साथ प्रोफेशनल तरीके से पेश आएं ताकि उनकी नौकरी बच सके. तब अति हो गई जब बैंक प्रबंधन ने ही उनसे कह दिया कि आपको इनके साथ डिनर पर जाना है, लेकिन सुमैया गैरार्ड ने बड़े अदब के साथ क्लाइंट ए के इस ऑफर को अस्वीकार कर दिया. इसके बाद उन्हें बैंक के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर जवादत ने कहा कि उन्हें डिनर का ऑफर स्वीकार करना चाहिए था. सुमैया गेरार्ड ने कहा कि वो एक शादी शुदा महिला है और किसी शख्स के साथ डिनर पर नहीं जा सकती हैं. इस पर बैंक के अधिकारी जवादत ने कहा कि वे गलत प्रोफेशन में हैं. सुमैया ने कहा कि इतने सब के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला किया. अब उन्होंने बैंक पर केस किया है.