Home अरब देश बहरीन सरकार ने साजिश रचने के आरोप में छह लोगों को सुनाई...

बहरीन सरकार ने साजिश रचने के आरोप में छह लोगों को सुनाई ‘मौत की सजा’

बहरीन के शीर्ष सैन्य अदालत ने सोमवार को छह लोगों को मौत की सजा सुनाई है, जिन पर गल्फ स्टेट के सशस्त्र बलों के प्रमुख की हत्या की साजिश करने का आरोप लगाया गया है, इन व्यक्तियों पर एक आतंकवाद हमले को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है, इन मुलजिमों में एक व्यक्ति बहरीन आर्मी का सैनिक है.

बहरीन की राज्य मीडिया ने कहा की “इस मामले में सात अन्य लोगों को सात साल की सजा सुनाई गयी है उनकी नागरिकता को रद्द कर दिया गया है बल्कि पांच अन्य को रिहा कर दिया गया है.

बहरीन न्यूज़ एजेंसी के अनुसार सबूतों की कमी होने के कारण पांच लोगों को रिहा कर दिया गया है, कोर्ट में मुलजिमों के रिश्तेदार, वकील और मीडिया मौजूद थी.

इस पूरे मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया था परन्तु छह लोगों को इसमें मौत की सजा सुनाई गयी और सात लोगों को सात साल की सजा और पांच को रिहा कर दिया गया है.

बहरीन, सऊदी अरब के तट पर एक छोटा सा देश है, जहां सुन्नी शासन होता है, बहरीन में 2011 के बाद कुछ शिया आतंकवादी समूहों ने पुलिस और सुरक्षा बालों पर घातक हमलों की शुरुआत की थी, बहरीन सरकार ने इस हमले का जिम्मेदार शिया नेतृत्व वाली ईरान पर लगाया था, हालाँकि ईरान ने इसे इनकार कर दिया था.