Home अरब देश क़तर के खिलाफ सऊदी अरब का साथ देने से अफगानिस्तान ने किया...

क़तर के खिलाफ सऊदी अरब का साथ देने से अफगानिस्तान ने किया इनकार

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने सऊदी अरब और मिस्र के राजनियकों उस प्रश्न पर जिसमें उन्होंने मांग की थी कि वह क़तर के विरुद्ध उनका साथ दे कहा है कि, मैं आतंकवाद और उग्रवाद के विरुद्ध लड़ाई का समर्थन करता हूँ।

स्पोटनिक की रिपोर्ट के अनुसार मिस्र और सऊदी अरब के राजनयिकों ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई के साथ काबुल में मुलाकात की और उन से मांग की थी कि वह कतर के विरुद्ध सऊदी अरब और मिस्र का समर्थन करें।

हामिद करज़ई के कार्यालय ने घोषणा पत्र जारी करके कहा है कि मिस्र के राजदूत मोहिब नसीर और काबुल में सऊदी अरब दूतावास के प्रमुख मीशयारी अलहरबी ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति से मांग की है कि वह कतर के विरुद्ध उनका समर्थन करें।

हामिद करज़ई के इस घोषणा पत्र में कतर के विरुद्ध राजनीतिक और आर्थिक प्रतिबंधों और सऊदी अरब, मिस्र, अमीरात और बहरीन के कदमों का उल्लेख किया गया है।

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने सऊदी अरब की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह आतंकवाद और उग्रवाद के विरुद्ध लड़ाई में इस्लामी दुनिया में एकता की मांग करते हैं और जो देश इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं उनका हम हर प्रकार के समर्थन करते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सऊदी अरब ने कतर और दुनिया के दूसरे देशों से मिलने वाले एकमात्र जमीनी रास्ते को भी बंद कर दिया है।