रूस में एक महिला ने मस्जिद के सामने डांस करने बाद माफ़ी मांगी हैं. यह घटना शहर के सबसे बड़े क्षेत्र तातारस्तान की हैं जहां एक महिला गायिका ने मस्जिद के सामने बैले डांस किया जिसके बाद उस महिला को धार्मिक गुरुओं की आलोचना झेलनी पड़ी इस कारण उस महिला को माफ़ी मांगनी पड़ी.

रेज़ेदा गनीउल्लीना ने बोगर रूस के शहर में ‘व्हाइट मॉस्क’ के सामने एक म्यूजिक वीडियो बनाया. जहां उन्होंने अपने गाने ‘माई सोल’ पर मस्जिद के सामने डांस किया. रेज़ेदा के इस डांस पर शहर के सबसे बड़े मुफ़्ती ने आपत्ति जताई हैं. जिसके कारण रेज़ेदा को माफ़ी मांगनी पड़ी.

बीबीसी न्यूज़ के मुताबिक स्थानीय ‘इवनिंग कज़न’ वेबसाइट ने मुफ़्ती कामिल-खाज़रत समीगुल्लीन के हवाले से लिखा, “मस्जिद कोई नाचने की जगह नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि तातार की इस्लामिक परंपराओं ने यहीं से जन्म लिया था.

वही शहर के दुसरे मस्जिद के इमाम का कहना हैं कि इस डांस से अल्लाह का पवित्र घर गन्दा हो गया इसलिए इस विडियो को मिटा देना चाहिए.

इसके साथ-साथ इस विडियो पर शहर के कई इमामो ने आपत्ति जताई हैं, उनका मन्ना हैं कि इस तरह के कार्यो को करने से इस्लामिक भावनाये आहात होती हैं. शहर के एक दुसरे मुफ़्ती रुस्तम बातरोव कहते हैं, “दुर्भाग्य से तातर पॉप कल्चर के कुछ नुमाइंदे नहीं जानते कि मस्जिद और इस्लाम का क्या अर्थ है.”

इन सभी की आलोचनाओ के बाद गुरुवार को गनीउल्लीना ने वीके डॉट कॉम पर अपने अकाउंट पर माफ़ी मांगते हुए लिखा, “यदि इस क्लिप से किसी की भावनाओं को ठेस लगी है तो मैं माफी मांगती हूं.”

Web-Title: a women dance in front of Mosque

Key-Words: women, mosque, belly, dance

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here