Home अरब देश गरीब सऊदीयों की सरकार ने इस तरह मदद, प्रत्येक नागरिक के खाते...

गरीब सऊदीयों की सरकार ने इस तरह मदद, प्रत्येक नागरिक के खाते में डाले 17,000 रुपए

रियाद- सिटीजन अकाउंट प्रोग्राम के माध्यम से सऊदी अरब में 700,000 परिवारों में हर परिवार को फाइनेंसियल सहायता के तहत SR1,000 प्राप्त हुए हैं.

सऊदी अरब ने घरेलू भत्ता कार्यक्रम में 10.6 मिलियन लाभार्थियों के साथ SR2 अरब (533.33 मिलियन डॉलर) का पहला इन्सटॉलमेंट बनाया, जिनमे से आधे परिवारों को SR938 का लाभ हुआ, सबसे कम भुगतान SR300 था.

पिछले हफ्ते कार्यक्रम में, श्रम मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा था  “कि लगभग 3.7 मिलियन घरों घरेलू भत्ता के लिए हस्ताक्षर किए हैं. उन्होंने कहा की “अगले मासिक किस्त को 10 जनवरी को स्थानांतरित किया जाएगा”.

उन्होंने आगे कहा की “जिन लोगों ने अपना आवेदन 16 दिसंबर तक पूरा कर लिया है, वे दूसरे बैच से आवंटन प्राप्त करेंगे”. उन्होंने कहा की आवंटन हर महीने के 10 वें दिन में किया जायेगा.

उन्होंने कहा की “यह कार्यक्रम सऊदी परिवारों को टैक्स और मितव्ययिता उपायों से निपटने में सहायता करने के लिए शुरू किया गया था.” यह वित्तीय सहायता एप्लिकेंट की इनकम, फैमिली मेम्बर और परिवार के सदस्यों की उम्र पर आधारित है.

पिछले साल, कार्यक्रम पेश करने वाले अधिकारियों ने अनुमान लगाया था कि “SR12,000 से कम की मासिक आय वाले छह परिवारों में SR1,200 का मासिक नकद दिया जायेगा, परन्तु यह SR15,29 9 से कम कमाने वालो के लिए SR1000 दिया गया है.

 सऊदी अरेबियन मोनेटरी अथॉरिटी ने सभी स्थानीय बैंकों को निर्देश दिया है कि वे किसी भी अन्य बैंकिंग प्रयोजनों जैसे कि पर्सनल लोन्स या अन्य कोई भी फाइनेंसिंग सर्विस प्रदान करने के लिए नागरिकों के खाता कार्यक्रम धन का उपयोग न करें.
https://www.youtube.com/watch?v=IFDf1jJANBQ