Home अरब देश मनोरंजन अथॉरिटी जनवरी के पूरे महीने सऊदी में करवाएगा 45 इवेंट्स

मनोरंजन अथॉरिटी जनवरी के पूरे महीने सऊदी में करवाएगा 45 इवेंट्स

source-arab news

 जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी (जीईए) ने जनवरी 11 से 20 तक पूरे देश के 18 शहरों में 45 कार्यक्रमों की पेशकश करने की सोची है, यह इवेंट्स इस जनवरी के बीच-बीच में शुरू किये जायेंगे जब सऊदी अरब में स्कूल की छुट्टी शुरू की जाती है.

जीइए ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा की “अपने शहर में होने वाले इंटरनेशनल और लोकल इवेंट्स को देखना ना भूलें, अपने परिवार दोस्तों के साथ यह इवेंट्स देखने के लिए तैयार हो जांए. अत्यधिक जानकरी के लिए एंटरटेनमेंट कैलेंडर साईट पर जाइए और अपने शहर में होने वाले इवेंट्स को खोजें.

एक प्रेस कांफ्रेंस में जेद्दाह चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के एक संवाददाता सम्मेल्लन में चैम्बर के सेक्रेट्री हस्सन बिन इब्राहीम दहलान ने कहा की “अब सऊदी नागरिकों को छुट्टियों के दौरान विदेश की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि जीइए सऊदी नागरिकों को एक एंटरटेनमेंट प्रोग्राम ऑफर कर रहा है.

जीइए का मुख्य उद्देश्य “सऊदी नागरिकों को मनोरंजन के विकल्प प्रदान करना है, विशेषत: छुट्टियों के दौरान, सऊदी अरब में मनोरंजन और पर्यटन उद्योगों को बढावा देना, जिससे की देश की आर्थिकी में भी मदद मिल सके.

साल के बीच की छुट्टी के दौरान, मनोरंजन कैलेंडर में होने वाले इवेंट्स मी नाटक, शिक्षा कार्यक्रम और संगीत कार्यक्रम शामिल हैं, विशेष रूप से प्रमुख शहरों में जिनमें रियाद, जेद्दा और दम्मम शामिल हैं.

source-arab news

जेद्दाह का न्यू वाटरफ्रंट कांर्निचे “एंटरटेनमेंट एवेन्यू” की मेजबानी करेगा, जो की 11 जनवरी से 20 तक जारी रहेगा, जबकि इंटरनेशनल कलर-एंड-लाइट -शो जिसे “लुमिनारियम” के नाम से जाना जाता है, जिसे देश में पहली बार लांच किया गया, 10 जनवरी को शुरू हुआ था और यह 20 जनवरी तक जारी रहेगा.

कैलेंडर में सऊदी गायक मोहम्मद अब्दो द्वारा एक संगीत कार्यक्रम भी शामिल है, और दूसरा आबादी अल-जौहर का कार्यक्रम शामिल है, जिन्हें ‘ ऑक्टोपस ऑफ ओड’ के नाम से जाना जाता है.

बच्चों का पसंदीदा एन्वेंट्स “बैलून टॉक”‘ को किंग फहद कल्चरल सेंटर में 11 से 14 जनवरी के बीच शुरू किया गया, “केयर बीयर्स” शो अल राशेद मॉल जो की अहसा में 11 जनवरी को शुरू हुआ था और 17 जनवरी तक जारी रहेगा.