Home अरब देश सऊदी एमनेस्टी कैंपेन ख़त्म होने में 29 दिन बाकी, 3 लाख से...

सऊदी एमनेस्टी कैंपेन ख़त्म होने में 29 दिन बाकी, 3 लाख से अधिक प्रवासी लौटे घर

सऊदी प्रेस एजेंसी ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि पासपोर्ट विभाग के उप महानिदेशक मेजर जनरल डाईफलाह बिन सट्टम अल-हुवाइफी ने कहा है पिछले 2 महीनों में सऊदी अरब द्वारा प्रवासियों के लिए जारी किये गए एमनेस्टी कैंपेन का फायदा उठाने वाले प्रवासियों की संख्या 345,089 तक पहुँच गयी है.

आतंरिक मंत्रालय ने 29 मई को एमनेस्टी कैंपेन नाम से एक अभियान शुरू किया था जिसके ज़रिये सऊदी अरब में अवैध रूप से रहने वाले, वीज़ा अवधि ख़त्म होने पर भी रहने वाले और बिना वर्क परमिट के काम करने वाले अवैध प्रवासियों से बिना कोई जुर्माना लिए और बिना कोई सजा दिए उन्हें वापस उनके देश भेजा रहा है.

अल हुवाईफी ने कहा कि पासपोर्ट विभाग ने प्रत्येक क्षेत्र और प्रांत में एक से अधिक ऐसे केंद्र तैयार किये हैं जहाँ अवैध रूप से रहने वाले प्रवासी अपने बारे में जानकारी देकर इस कैंपेन का लाभ उठा कर अपने देश वापस जा सकते हैं. अल हुवाईफी ने आगे कहा कि अब इस अभियान के कुछ ही दिन बाकी हैं इसलिए सऊदी अरब में अवैध रूप से रह रहे प्रवासी जल्दी से जल्दी इस सुविधा का लाभ उठाएं और अपने देश वापस लौट जाएँ.

अल हुवाईफी ने आगे कहा कि इस अभियान के ख़त्म होने के बाद पकड़ में आने वाले अवैध प्रवासी सख्त सजा और भारी जुर्माने को भुगतने के लिए तैयार रहे. उन्होंने नागरिकों से भी अपील की कि यदि कोई प्रवासी अवैध रूप से उनके आस पास रह रहा है तो उसे आश्रय न दें और इस बारे में समबन्धित विभाग को सूचित करें.