Home अरब देश 20 वर्षीय सऊदी स्टूडेंट ने अपनी ज़िन्दगी खतरे में डालकर अनजान शख्स...

20 वर्षीय सऊदी स्टूडेंट ने अपनी ज़िन्दगी खतरे में डालकर अनजान शख्स को डूबने से बचाया

sourcee-step feed

सऊदी अरब के एक 20 वर्षीय छात्र ने ऑस्ट्रेलिया के यार्रा नदी में एक अनजान शख्स  को डूबने से बचाकर खुद की छवि ‘हीरो’ जैसी बना दी है.

पिछले हफ्ते अहमद अल्मोहिमीद ने एक अजनबी को डूबने से बचाया, जिन्हें दिल का दौरा पड़ने की वजह से वह नदी में जा गिरे थे, अहमद से इस घटना के बारे में पूछे जाने पर अहमद ने कहा की “वह खुद की चिंता नहीं करते हैं और अगर आगे भी ऐसा कुछ हुआ तो वह जरुर मदद करेंगे.”

स्टेप फीड के मुताबिक, अल्मोहैमीद मोनाश यूनिवर्सिटी से एकाउंटिंग में मास्टर डिग्री हाशिल कर रहे हैं.

सऊदी दैनिक ओकाज़ की खबरों के मुताबिक, अल्मोहैमीद यार्रा नदी के किनारे घूम रहा था, तभी उसने देखा की 55 वर्षीय आदमी नदी में डूब रहा है तो उसने अपनी परवाह किये बिना ही नदी में आदमी को बचाने के लिए कूद लगा दी, जो दिल का दौरा पड़ने की वजह से नदी में गिर पड़े थे.

ऑस्ट्रेलिया की मीडिया अहमद को “द यार्रा हीरो” और “द गुड समारिटन” नाम दिए, यार्रा नदी शार्क मछलियों का घर भी है और अहमद ने बिना कुछ सोचे ही अनजान व्यक्ति को बचाने के लिए कूद लगा दी.

अहमद के प्रयासों के बावजूद भी डूबने वाला व्यक्ति बहुत ज्यादा भारी था, जिस वजह से आपातकालीन सेवाओं को हस्तक्षेप करना पड़ा और दोनों व्यक्तियों की जान बचायी गयी.

अहमद को उसके बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया, डूबने वाला व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा था, जसी वजह से वह अभी भी अस्पताल में हैं.

सऊदी सोशल यूजर ने अहमद को हीरो कहकर सोशल मीडिया पर अहमद का स्वागत किया.

सऊदी वासियों को गर्व है तूम पर 

सऊदी का हीरो

यार्रा नदी का हीरो

बलिदान और इंसानियत