Home यूनाइटेड स्टेट्स मुस्लमानो को अलग कर ट्रम्प ने अमेरिका की सुरक्षा को खतरे में...

मुस्लमानो को अलग कर ट्रम्प ने अमेरिका की सुरक्षा को खतरे में डाला :पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री

अमेरिका में चुनावो के करीब आने पर ज़ुबानी जंग तेज़ हो गयी हैं. अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री मेडलिन अल्ब्राइट डोनाल्ड ट्रम्प को राडार पर लेते हुए कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रम्प ने मुस्लिम सहयोगियों को अलग कर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई को दुर्बल किया है.

विश्व में अमेरिका की स्थिति को कमजोर किया है और सत्ता में आने से पहले ही वह ऐसा करके देश की सुरक्षा के लिए खतरा बढ़ा चुके हैं.

डेमोक्रेटिक पार्टी की कन्वेंशन को संबोधित करते हुए मेडलिन ने कहा कि, “आप जानते हैं कि स्वतंत्रता एवं सुरक्षा की रक्षा करना किसी रिएलिटी टीवी कार्यक्रम की मेजबानी करना नहीं है.”

“यह एक जटिल और 24 घंटे किया जाने वाला काम है जिसके लिए एक अनुभवी एवं ठंडे दिमाग के व्यक्ति की ही आवश्यकता नहीं होती, बल्कि उसका दिल भी बड़ा होना चाहिए. आप केवल अपना प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे, आप वहां हम सबके लिए हैं.” साथ ही उन्होंने हिलेरी के कामो की प्रशंसा भी की.

मेडलिन ने कहा कि, पूरा विश्व इस वक़्त जिस खतरे के सामने खड़ा हैं उसके लिए हमको एक सशक्त नेता की आवेशकता हैं. जिसके पास अनुभव हो और जो देश को ‘‘मजबूत एवं सुरक्षित’’ रखने के हेतु सही निर्णय ले सके.

कुछ लोगो का कहना है कि यदि ट्रम्प सत्ता में आते हैं तो वह हमारे राष्ट्र की सुरक्षा के लिए नुकसानदेह होगा. हालाँकि वह राष्ट्रपति पद के लिए चुने जाने बाद ही देख की सुरक्षा को नुकसान पंहुचा चुकें हैं.

Web-Title: To separated the Muslim community, Trump compromise with state’s security

Key-Words: US, Foreign, Minister, Mendlin, Muslim, Security

Previous articleसीरिया के कुर्द शहर में आतंकी हमला, 44 की मौत 100 से अधिक घायल
Next articleइस्लाम में महिलाओं के अधिकार, देखे इस विडियो में अमेरिका में रहने वाली एक मुस्लिम महिला की कहानी खुद उनकी ही ज़ुबानी