Home यूनाइटेड स्टेट्स व्हाइट हाउस से कुछ दूर ट्रम्प की पार्टी के बड़े नेता पर...

व्हाइट हाउस से कुछ दूर ट्रम्प की पार्टी के बड़े नेता पर हुई अंधाधुंध फायरिंग

अमेरिका के वर्जीनिया में रिपब्लिकन पार्टी के वरिष्ठ नेता और सदन के सचेतक स्टीव स्कैलिसे पर बंदूकधारी हमलावर ने बुधवार को अचानक हमला किया. इस हमले में स्टीव घायल हो गए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर द्वारा की गई गोलीबारी में रिपब्लिकन पार्टी के नेता समेत कम से कम 5 लोगों के घायल होने की सूचना है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि स्टील स्कैलिसे पर हमला करने वाले शूटर की मौत हो गई है.

बुधवार की सुबह वर्जिनिया में बेसबॉल प्रेटिक्स के दौरान एक शख्स ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. हमलावर की बंदूक से निकली गोली स्टीव के कमर में लगी है. वहीं एक गोली उनके सहयोगी के सीने में लगी. खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक स्टीव के साथ उनके तीन करीबी सहयोगी भी इस हमले में जख्मी हुए हैं.

बेसबॉल गेम के दौरान मौजूद अलबामा के सांसद और रिपब्लिकन लॉ मेकर मो ब्रूकस ने बताया कि हमलावर की ओर से 20 से 23 गोलियां चलायी गयीं. गोलीबारी के बाद स्कैलिसे खुद को घसीटकर ले गए. ब्रूकस ने बताया कि वरिष्ठ रिपब्लिकन स्कैलीस जिंदा हैं. शूटर मध्यम उम्र का श्वेत शख्स बताया जा रहा है. हमलावर निश्चित रूप से जानता था कि वह जिस पर गोली चला रहा है वह कौन है. पुलिस ने मीडिया से बातचीत में इस वर्जीनिया हमले को जानबूझकर किया गया हमला बताया है.

पुलिस ने कहा कि हमलावरों को मालूम था कि रिपब्लिकन पार्टी के लोग यहां प्रैक्टिस कर रहे हैं. फायरिंग की यह घटना व्हाइट हाउस से कुछ मील की दूरी पर हुई है. रिपब्लिकन पार्टी के नेता स्कैलिसे पर हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से भी बयान जारी किया गया है. ट्रंप ने अपने ट्वीट में शूटिंग की घटना की निंदा करते हुए लिखा- “लुसियाना प्रांत के रिपब्लिकन स्टीव स्कैलिसे हमले में बुरी तरह घायल हुए हैं लेकिन वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे. हमारी चिंता और प्रार्थना उनके साथ है.”