Home यूनाइटेड स्टेट्स सीरिया में रूस नागरिको के साथ कर रहा हैं बर्बरतापूर्ण कारवाई

सीरिया में रूस नागरिको के साथ कर रहा हैं बर्बरतापूर्ण कारवाई

सीरिया में फिर हुए ताबड़तोड़ हमलो में मरने वाले की संख्या आम नागरिको से भरी हुई हैं. सीरिया में पिछले 2 दिन में रूस और सीरिया ने 250 हवाई हमले किये हैं. इन हमलो के बाद एक बार फिर रूस और अमेरिका आमने सामने आ गए हैं.

UNSC की बैठक में अमेरिका ने इन हमलो को रूस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई बताया हैं, तो वही रूस ने कहा कि इसके बिना सीरिया में शांति असंभव है. सीरिया में शांति बहाली के मुद्दे पर बुलाई गई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् की बैठक में अमेरिका और रूस के राजनायिकों के बीच सहमति नही बन सकी.

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत समांथा पावर ने कहा है कि सीरिया में रूस जो कर रहा है वह आतंकवाद के खिलाफ कारवाही नही बर्बरता है, सीरिया के राष्ट्रपति बशर-अल-असद और रूस वहां शांति की जगह युद्ध जारी किये हुए है.

उन्होंने कहा कि वे आतंकियों की जगह लोगो को निशाना बना रहे है, मानवीय सहायता करने वाले समूह और अस्पतालों को रूस द्वारा निशाना बनाया जा रहा है. वही रूस ने अपने ऊपर लगे आरोपो को ख़ारिज करते हुए कहा कि सीरिया में सैकड़ों सशस्त्र सेनाएं हैं, जिन्हें हथियार दिए जा रहे है इसके चलते वहा शांति लाना मुश्किल है.

इसके साथ ही सीरिया मुद्दे पर फ्रांस और ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने भी अमेरिका का साथ देते हुए रूस पर निशाना साधा संयुक्त राष्ट्र के सिरियाई संबंधी प्रतिनिधि स्टीफन द मिस्तूरा ने कहा कि “मुझे विश्वास है कि हम सीरिया में बदलाव ला सकते हैं.” उन्होंने यह भी कहा कि सीरिया में शांति कायम करने की मैं अपनी कोशिश जारी रखूँगा.

Previous articleसऊदी अरब पर तब तक हमले नहीं रुकेंगे जब तक सऊदी यमन पर हमले बंद नहीं करेगा -हौथी नेता
Next articleब्रिटेन में एक मुस्लिम महिला को भेदभाव के कारण टीचर की नौकरी से निकाला