Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिकी सेना पर राष्ट्रपति बराक ओबामा का काबू नहीं -रूसी विदेश मंत्री

अमेरिकी सेना पर राष्ट्रपति बराक ओबामा का काबू नहीं -रूसी विदेश मंत्री

सीरिया मोदी को लेकर अमेरिका और रूस में तनाव बढ़ता जा रहा हैं, जहां अमेरिका ने सीरिया में नागरिको की मौत का ठीकरा रूस के सर पर फोड़ रहा हैं वही रूस का कहना हैं कि सीरिया में अशांति को ख़तम करना ही मेरा मक़सद हैं.

अमेरिकी की ओर से रूस के खिलाफ जारी एक बयान के बाद रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोफ़ ने कहा हैं कि अमेरिकी फ़ौज राष्ट्रपति ओबामा का आदेश नहीं मानती हैं.

रूस के एनटीवी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए विदेश मंत्री सर्गेई लावरोफ़ ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पुतीन से मुलाक़ात में रूस के साथ सहयोग का समर्थन किया था.

उन्होंने चीन में राष्ट्रपति पुतीन के साथ मुलाक़ात में इस बात की पुष्टि की थी. उन्होंने बताया कि अमरीका के नेतृत्व में दाइश विरोधी गठबंधन ने सीरिया में एक दिन भी युद्ध विराम का पालन नहीं किया है, इससे यह प्रतीत होता हैं कि अमेरिकी सेना राष्ट्रपति के आदेशो का पालन नहीं करती हैं.

उन्होंने न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया कि अमेरिका, सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के विरुद्ध हमले की बात तो करता है किन्तु नुस्रा फ़्रंट और अन्य आतंकी गुटों के विरुद्ध कार्यवाही से बचता है इसीलिए उस पर विश्वास करना कठिन है.

Previous articleसऊदी सरकार मज़दूरों और मंत्रियो के वेतन में करेगी कटौती
Next articleशिक्षा के क्षेत्र में सऊदी अरब को मिला कनाडा का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड