इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को एक इंटरव्यू क्व दौरान कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने कार्यकाल के अंतिम महीने में अपने आपको फलस्तीन राज्य के मुद्दे पर बाहर रखेगे.

इसरायली न्यूज़ चैनल ‘चैनल 2 टीवी’ नेतन्याहू ने कहा है कि इसी सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ वो कोई भी विवाद नही चाहते हैं. लेकिन इससे मैंने नोट किया हैं कि इससे पहले ओबामा ने संयुक्त राष्ट्र संघ में इस्राइल के विरुद्ध वीटो किया था. उन्होंने कहा था कि कहा शांति कायम करने के लिए भाषण काफी नहीं हैं.

नेतन्याहू ने कहा है कि मैं उम्मीद करता हु, कि ओबामा अमरीकी नागरिको का भरोसा हासिल करके आखरी वक़्त तक उनके साथ रहेगे.

उल्लेखनीय हैं कि अभी हाल ही में इस्राइल और अमेरका के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता हुआ था जिसके मुताबिक अमेरिका, इस्राइल को सैन्य बल बढ़ाने के लिए बहुत अधिक रकम प्रदान करेगा, यह रकम अब तक किसी भी देश को दी जाने वाली सबसे अधिक राशि हैं.

इसरायली अधिकारियो के मुताबिक, इस्राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हिलेरी क्लिंट सहित वर्तमान राष्ट्रपति ओबामा से मुलाकात करेगे.

इसरायली ने रविवार को हुई मीटिंग में कोई भी खास सूचने नहीं दी,और उन्होंने हालात को देखता हुए कुछ भी नही कहा है और उन्हों ने सूचना अधूरी छोड़ दी.

Web-Title: Netanyahu hopes Obama wont make final push for Palestinians.

key-Words: Netanyahu, America, Israel, Palestine

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here