Home यूनाइटेड स्टेट्स फिलिस्तीन पर इस्राइल हमेशा कब्ज़ा नहीं जमा सकता हैं-बराक ओबामा

फिलिस्तीन पर इस्राइल हमेशा कब्ज़ा नहीं जमा सकता हैं-बराक ओबामा

न्यूयॉर्क में जारी संयुक्त राष्ट्र की महासभा में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि यदि इस्राइल फिलस्तीन से समझौता कर इस बात को स्वीकार कर ले कि वह फिलिस्तीन को हमेशा अपने कब्ज़े में नहीं रख सकता हैं तो भविष्य में इस्राइल अच्छी स्थिति में होगा.

मंगलार को संयुक्त राष्ट्र की बैठक के दौरान अपने भाषण में बराक ओबामा ने अपने भावो को स्पष्ट करते हुए कहा कि निश्चित रूप से इस्राइली और फिलिस्तीनियों के बीच फ़िलिस्तीनी अधिक बेहतर स्थिति में होंगे और फिलिस्तीन से समझौता कर इस्राइल को इस बात को स्वीकार कर लेना चाहिए कि वह हमेशा के लिए फिलिस्तीनियों की भूमि पर अपना कब्ज़ा नहीं जमा सकते.

उल्लेखनीय हैं कि सीरिया में रूसी सेना की मौजूदगी अमेरिका को हैं नहीं हो रही हैं. इसके चलते रूस के बारे में बात करते हुए ओबामा ने कहा कि यदि यह देश अपने पड़ोसी देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करता रहा तो उसकी सीमाओं की सुरक्षा कमज़ोर पड़ जाएगी.

अपने 15 मिनट के संबोधन में ओबामा ने रूस की आलोचना कर उस पर आरोप लगते हुए कहा कि यह देश अपनी शक्ति के द्वारा अपना प्रभाव बढ़ा रहा है.

इसके साथ-साथ सीरिया संकट पर बात करते हुए ओबामा ने बताया कि हम सीरिया में शांति कायम करने और हिंसा पर विराम लगाने हेतु गहन नीति का प्रयास शुरू करने जा रहे हैं.

Key-Words: Obama, America, UN, Palestine, Israel

Previous articleयह मुस्लिम देश हैं दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशो में से…देखे यह विडियो और जाने सऊदी अरब के साथ और कौन-कौन से देश शामिल हैं इस सूची में
Next articleइस्राइल की सहायता से भारत ने किया बराक-8 मिसाइल का सफल परिक्षण