भारत और पाकिस्तान के मध्य चल रही तना-तनी के कारण पाकिस्तान ने रक्षा मंत्री ने भारत पर परमाणु हमला करने की धमकी दी थी, इस मुद्दे पर अमेरिका ने पाक से कहा है कि एक परमाणु सक्षम देश के तौर पर पाकिस्तान को अपनी ज़िम्मेदारी समझना चाहिए.

अमरीकी विदेश मंत्रालय के डिप्टी प्रवक्ता मार्क टोनर ने शुक्रवार को वाशिंगटन में आयोजित एक पत्रकार सम्मलेन के दौरान कहा कि, “मैं ये कहना चाहता हूं कि जिन देशो के पास परमाणु हथियार मौजूद है, परमाणु हथियारों और मिसाइलों के इस्तेमाल को लेकर उनकी साफ़ तौर पर ये ज़िम्मेदारी बनती है कि वो इस मामले में जल्दबाज़ी ना करके सायं से काम ले.”

मार्क टोनर ने खुले लफ़्ज़ों में कहा कि परमाणु हथियार रखने वाले देश परमाणु हथियार का इस्तेमाल ना करे बल्कि कोई भड़काऊ बयां भी ना दे.

हाल ही में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख़्वाजा मोहम्मद आसिफ़ ने धमकी दी थी, कि ज़रूरत पड़ने पर वो भारत के ख़िलाफ़ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने से नही चूकेंगे, परमाणु हथियार सिर्फ म्यूजियम में सजाने के लिए नहीं हैं.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के इस बयान पर मार्क टोनर ने कहा कि, ‘मैं ये कहना चाहता हूं और पाकिस्तानी अधिकारियों को हमारा ये सीधा संदेश है’ कि एक परमाणु सक्षम देश के तौर पर उनकी ज़िम्मेदारियां बहुत बड़ी हैं.

Web-Title: American Foreign Ministry remarks on India-Pak conflict

Key-Words: America, Pakistan, Foreign Ministry, Mark Tonar

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here