Home यूनाइटेड स्टेट्स बुरी खबर- तुर्की में बड़ा ट्रेन हादसा 9 लोगों की मौत, 47...

बुरी खबर- तुर्की में बड़ा ट्रेन हादसा 9 लोगों की मौत, 47 ज़ख़्मी, एर्दोगान ने ज़ाहिर किया दुःख

तुर्की मंत्री रेलवे मंत्री के मुताबिक, हाई-स्पीड ट्रेन ने एक रेलवे इंजन से टकरा गया जिसकी वजह से बड़ा ट्रेन हादसा होगया. गुरुवार को तुर्की की राजधानी अंकारा में एक स्टेशन पर पैदल यात्री ओवरपास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 47 अन्य घायल हो गए, जिसमें गंभीर तीन लोगों की हालत नाज़ुक बनी हुयी है.

यह ट्रेन अंकारा से केंद्रीय तुर्की शहर कोन्या तक पहुंच गई थी. रेल मंत्री शाहिन ने कहा कि हाई-स्पीड ट्रेन एक ऐसे इंजन में दुर्घटनाग्रस्त हो गई जो अंकारा में मारसंदिज़ स्टेशन पर पटरियों की जांच कर रही थी और कहा कि दुर्घटना के बाद एक ओवरपास भी ट्रेन की कुछ कारों पर गिर गई.

तुर्की मीडिया के मुताबिक , दुर्घटना 6:36 एएम (0336 जीएमटी) पर हुई क्योंकि ट्रेन ने अंकारा में केंद्रीय स्टेशन छोड़ा और लोकोमोटिव के साथ टक्कर लगी, जो चेकिंग ट्रैक से लौट रहा था.

 उन्होंने कहा की, “हमारी आशा है कि कोई अन्य पीड़ित नहीं हैं.” तूरहान ने कहा कि तीन ट्रेन इंजीनियरों – एक्सप्रेस ट्रेन से दो और लोकोमोटिव में से एक मृतकों में से एक थे। चौथा अभियंता घायल हो गया था. कुछ घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया.

अभियोजकों ने दुर्घटना में जांच शुरू की है. वहीँ राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान ने दुर्घटना के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए तुहरान और गृह मंत्री सोयलू को बुलाया और सभी संबंधित विभागों को संगठित करने का आदेश दिया.

अंकारा में एक बैठक में बोलते हुए, एर्दोगान ने कहा कि दुर्घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और यात्रियों और इंजीनियरों की मौत से जिम्मेदार लोगों को ढूंढने की कसम खाई है.